Saturday, Aug 24 2019 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तिरुपति मंदिर के पास के इलाकों में रेड अलर्ट घोषित
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी पहुंचे
  • रहाणे के 81 और जडेजा के 58 से भारत के 297
  • रहाणे के 81 और जडेजा के 58 से भारत के 297
  • नेशनल डोप टेस्टिंग लैब निलंबित, भारत करेगा अपील
राज्य


एशियाई शेरों का घर कहे जाने वाले गुजरात में बाघ भी होने की हुई पुष्टि

लुनावाड़ा (गुजरात), 12 फरवरी (वार्ता) दुनिया भर में एशियाई शेरों की एकमात्र शरणस्थली माने जाने वाले गुजरात के मध्यवर्ती महिसागर जिले के जंगल में आज एक बाघ देखे जाने की वन विभाग ने पुष्टि की।
पांच दिन पहले एक स्थानीय शिक्षक ने अपने मोबाइल कैमरे से जिले के गढ़ इलाके में बाघ की तस्वीर खींची थी। इसको लेकर वन विभाग ने व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया था।
महिसागर के उप वन संरक्षक आर एम परमार ने आज यूएनआई को बताया कि बाघ के पंजे के निशान आज संतरामपुर के जंगल में देखे गये और उस क्षेत्र में लगाये गये नाइट विजन कैमरे में बाघ की तस्वीरें और वीडियो भी कैद हो गये हैं।
उन्होंने बताया कि 1992 में दक्षिण गुजरात के डांग क्षेत्र में बाघ देखे जाने के बाद पहली बार गुजरात के किसी हिस्से में बाघ दिखा है। यह राजस्थान और मध्य प्रदेश से यहां आया हो सकता है क्योंकि इन दोनो पड़ाेसी राज्यों के जंगलों में बाघ हैं।
ज्ञातव्य है कि गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र जो इसके पश्चिमी भाग में है फैले गिर वन में 500 से अधिक एशियाई शेर रहते हैं।
रजनीश
वार्ता
More News
मुंबई एयरपोर्ट में सुरक्षा चूक के बाद एजेंसियां सतर्क

मुंबई एयरपोर्ट में सुरक्षा चूक के बाद एजेंसियां सतर्क

23 Aug 2019 | 11:53 PM

मुंबई, 23 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के मुंबई एयरपोर्ट पर मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति के दीवार फांद कर स्पाइसजेट विमान के नीचे चहलकदमी करने की गुरूवार की घटना के बाद केंद्रीय औद्यैगिक सुरक्षा बल और मुंबई पुलिस यहां की सुरक्षा को और पुख्ता करेगी।

see more..
राजनीतिक दलों के नेता कश्मीर घाटी की यात्रा से बचें: सरकार

राजनीतिक दलों के नेता कश्मीर घाटी की यात्रा से बचें: सरकार

23 Aug 2019 | 11:11 PM

जम्मू, 23 अगस्त(वार्ता) जम्मू -कश्मीर सरकार ने कहा है कि वह इस समय सीमा पार प्रायोजित आतंकवाद से राज्य की जनता की सुरक्षा करने और अलगाववादियों के मंसूबों को नाकाम कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रही है तो ऐसे में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को यहां की यात्रा करने से बचना चाहिए।

see more..
image