Friday, Apr 26 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात विस का शीतकालीन सत्र शुरू, सदन के घेराव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष हिरासत में, कुर्ता भी फटा

गांधीनगर, 09 दिसंबर (वार्ता) गुजरात विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र आज से शुरू हुआ और इससे पहले गैर सचिवालय क्लर्क परीक्षा में धांधली को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में सदन के घेराव से पूर्व ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा समेत पार्टी के कई नेताओं कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
हिरासत में लिये जाने के दौरान धक्कामुक्की में श्री चावड़ा का कुर्ता भी फट गया।
ज्ञातव्य है कि 11 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र के दौरान राज्य की भाजपा सरकार सदन में कुल आठ बिल पेश करेगी जिसमें भूराजस्व अधिनियम और सहकारी मंडली अधिनियम में संशोधन के अलावा जीएसटी, स्टेच्यू आॅफ यूनिटी तथा पेशेवर तकनीक विश्वविद्यालय संबंधी विधेयक शामिल हैं।
उधर, कांग्रेस ने यहां सेक्टर 6 इलाके में सत्याग्रह छावनी मैदान के पास पूर्व निधार्रित कार्यक्रम के अनुसार धरना देने के बाद विधानसभा के घेराव के लिए जब मार्च शुरू किया तो पुलिस ने श्री चावड़ा और अन्य को हिरासत में ले लिया। इससे पहले श्री चावड़ा ने कहा कि उनकी पार्टी 17 नवंबर को हुई गुजरात सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड की गैर सचिवालय क्लर्क परीक्षा, जिसमें लगभग दस लाख परीक्षार्थी बैठे थे, में कथित धांधली के चलते इसे पूरी तरह रद्द करने की परीक्षार्थियों की मांग के समर्थन में विधानसभा का घेराव करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार विरोध को जबरन दबाने का हथकंडा अपना रही है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस को सिर्फ धरने की अनुमति दी गयी थी विधानसभा की ओर कूच करने की कोई अनुमति नहीं होने के कारण इसके नेताओं कार्यकर्ताओं को हिरासत मे लिया गया।
रजनीश
वार्ता
image