Friday, Apr 26 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रशिक्षक की जानकारी के बिना खिलाड़ियों को वीड आउट न करें-यशोधरा

भोपाल, 05 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को बिना उसके प्रशिक्षक की जानकारी और सहमति के वीड आउट (खेल से हटाना) नहीं किया जाये। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि ऐसी स्थिति में जब प्रशिक्षक अवकाश पर हो अथवा किसी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये बाहर गया हो, उस समय वीड आउट करने की प्रक्रिया को रोका जाये। बिना प्रशिक्षक की अनुमति के खिलाड़ी को खेल से बाहर न किया जाये।
उन्होंने कुश्ती एवं कराटे के प्रशिक्षकों से चर्चा करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण के चार महीने के बाद स्थानीय खिलाड़ी धीरे-धीरे प्रशिक्षण पर लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षक दूसरे जिलों की अकादमी के खिलाड़ी, जो कोविड के चलते अपने घर पर हैं, उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा करें और उन्हें फिजिकल ट्रेनिंग तथा योग करने को प्रेरित करें।
संचालक खेल एवं युवा कल्याण पवन कुमार जैन ने जानकारी दी कि दूसरे चरण में बोर्डिंग खिलाड़ियों को बुलाने और उन्हें प्रशिक्षण दिये जाने के संबंध में प्रशिक्षकों से विस्तृत चर्चा की गई है।
श्रीमती सिंधिया ने टी.टी. नगर स्टेडियम परिसर में खिलाड़ियों की सुविधा के लिये 17 करोड़ 21 लाख की लागत से निर्माणाधीन मल्टीपरपज इण्डोर हॉल का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण पंकज राग भी मौजूद थे।
नाग
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image