Friday, Apr 26 2024 | Time 13:28 Hrs(IST)
image
राज्य


राजस्थान में रग्बी खेल को आगे बढाने के लिए राज्य सरकार के प्रोत्साहन की जरुरत-मिश्रा

जयपुर 27 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान रग्बी फुटबाल संघ के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने कहा है कि देश में रग्बी फुटबाल की लोकप्रियता लगातार बढ़ने लगी हैं और अब राज्य में इसे आगे बढ़ाये जाने के लिए राज्य सरकार को इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
श्री मिश्रा ने आज यहां संघ की वार्षिक बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबाल के बाद सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पावर का खेल रग्बी है। पिछले कुछ वर्षो से देश में इसकी लोकप्रियता लगातार बढ रही है और युवाओं का इसके प्रति रुझान भी बढ रहा है। सरकार को रग्बी खेल को और आगे बढाये जाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
संघ के सचिव कुलदीप सिंह राजावत ने बताया कि हाल में सेना रग्बी टीम में राजस्थान के तीन खिलाड़ियों का चयन किया गया। इससे पूर्व भी पांच खिलाड़ी सेना के रग्बी टीम के लिए चुने गये थे।
बैठक में संघ के संबंधित सभी जिला रग्बी फुटबाल संघ के पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस मौके खेल को बेहतर बनाने और खिलाड़ियों को तैयार करने पर मंथन किया गया। इसके अलावा रग्बी खेल को राज्य, जिला, स्कूल और विश्वविधालय के खेलों में और अधिक प्रतिभागियों को भागीदारी निभाने का योजना भी बनाई गई।
इस अवसर पर संघ के कोषाध्यक्ष जितेष कुमार, उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह, संयुक्त सचिव रविन्द्र सिंह और गौरव कुमार अलवर सचिव जितेन्द्र यादव, हनुमानगढ सचिव किशनलाल , श्रीगंगानगर सदस्य गणेश चौधरी, झुंझुनूं उपाध्यक्ष अक्षय योगी, नागौर सचिव रमेश जीतरवालर एवं अजमेर अध्यक्ष हर्ष राज सिंह आदि मौजूद थे।
जोरा
वार्ता
More News
करंट लगने से दो बारातियों की मृत्यु, तीन अन्य घायल

करंट लगने से दो बारातियों की मृत्यु, तीन अन्य घायल

26 Apr 2024 | 1:21 PM

शिवपुरी, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलार थाना क्षेत्र के डोडीआई गांव में एक बारात में बज रहे “डीजे” के कारण करंट फैलने से दो बारातियों की मृत्यु हो गयी और तीन अन्य बाराती झुलस गए।

see more..
केरल में 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ

26 Apr 2024 | 1:19 PM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल की सभी 20 संसदीय सीटों के लिए शुक्रवार सुबह 10 बजे तक 16 प्रतिशत मतदान हुआ। केरल के भीषण गर्मी के बावजूद अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गयीं।

see more..
जम्मू में पहले दो घंटों में 10.39 प्रतिशत से अधिक मतदान

जम्मू में पहले दो घंटों में 10.39 प्रतिशत से अधिक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

जम्मू 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को जम्मू संसदीय क्षेत्र में मतदान के पहले दो घंटों में लगभग 18 लाख मतदाताओं में से अब तक 10.39 प्रतिशत लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
अजमेर लोकसभा क्षेत्र में 11 बजे तक करीब 25 प्रतिशत मतदान हुआ

अजमेर लोकसभा क्षेत्र में 11 बजे तक करीब 25 प्रतिशत मतदान हुआ

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अजमेर 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में अजमेर लोकसभा क्षेत्र में पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक करीब 25 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image