Friday, Apr 26 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य


देवरिया जिला प्रशासन ने दिये छात्रा की मृत्यु की जांच के आदेश

देवरिया, 19 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के जिलाधिकारी ने एक निजी विद्यालय की तीसरी मंजिल से गिरी छात्रा की मृत्यु की जांच के आदेश दिये है।
जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने माडर्न सिटी मांटेसरी स्कूल की नौवी कक्षा की छात्रा नीतू (15) की कल रहस्यमयी परिस्थितियों में स्कूल की तीसरी मंजिल से नीचे गिरने से मृत्यु की जांच के आदेश दिये है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेन्द्र कुमार को कल शाम को ही स्कूल की जांच करने के लिये भेजा था लेकिन स्कूल में किसी के न होने के कारण वे वैरंग वापस लौट गये थे।
श्री कुमार ने बताया कि छात्रा की मृत्यु की जांच करने के लिये दो सदस्यीय समिति का गठन कर दिया है।
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हत्या की जांच और साक्ष्य एकत्रित करने के लिये पुलिस की फोरेंसिक टीम ने स्कूल में जाकर जरूरी साक्ष्य एकत्रित किया है। टीम को इस दौरान खून से सना एक कपड़ा भी मिला है। जांच टीम ने स्कूल के शिक्षकों से भी पूछताछ की।
इस बीच पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने बताया कि जांच शुरू हो गई है और स्कूल के पूरे स्टाफ से पूछताछ की जायेगी।
गौरतलब है कि कल यहां माडर्न सिटी मांटेसरी स्कूल की की छात्रा नीतू की रहस्यमयी स्थित में स्कूल की तीसरी मंजिल से नीचे गिरने से मृत्यु हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में कल देर शाम मृत छात्रा के पिता परमहंस चौहान की तहरीर पर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। परमहंस का आरोप है कि उनकी पुत्री की धक्का देकर हत्या की गई है।
कार्यवाहक प्रधानाचार्य मिथिलेश मिश्र ने कहा कि छात्रा के गिरते ही उसके परिजनों को सूचना दी गई थी। छात्रा को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने स्वीकार किया कि स्कूल का सीसीटीवी काम नहीं कर रहा था।
सं भंडारी प्रदीप
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image