Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश गोवर्धन पूजा तीन लखनऊ

मथुरा में सबसे मनोहारी क्षण वह था जब सुबह तमाम विदेशी कृष्ण भक्त एवं विदेशी महिलाओं का समूह अपने सिर पर व्यंजनों की टोकरी रखकर भक्ति संगीत के मध्य गिर्राज के पूजन के लिए अपने आध्यात्मिक गुरू नरसिंह महाराज के नेतृत्व में शोभायात्रा के रूप में चला तथा गिर्राज महराज का एक घंटे से अधिक देर तक पूजन कर गौड़ीय मठ गोवर्धन वापस आया। इन भक्तों ने गौड़ीय मठ में आयोजित भंडारे में भी भाग लिया।
मंदिरों में आनेवाले तीर्थयात्रियों में सकड़ी प्रसाद का वितरण हुआ तो गोवर्धन के अन्य मंदिरों में सकड़ी और असकड़ी प्रसाद का वितरण किया गया। कुल मिलाकर गोवर्धन में भक्ति रस की वर्षा ऐसी हुई कि परिक्रमार्थी भावविभोर हो गए।
जिलाधिकारी ने बताया कि तीर्थयात्रियों को गोवर्धन पहुंचाने के लिए अतिरिक्त बसें भी चलाई गई थी। यातायात को व्यवस्थित करने के कारण जाम जैसी कोई समस्या नहीं हुई। उन्होंने बताया कि कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
प्राचीन धार्मिक नगरी वाराणसी में गोवर्धन पूजा धूमधाम से मनायी गई। चाकचौबंद इंतजाम के बीच जगह-जगह भगवान श्री कृष्ण के जीवन पर आधारित भव्य झांकियां निकाली गईं, जिनमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।
भंडारी त्यागी
जारी वार्ता
image