Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति कांग्रेस नोटबंदी दो अंतिम लखनऊ

श्री लल्लू ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की तुलना में जीडीपी दो प्रतिशत गिर गई जिससे तीन लाख मिलियन डालर का नुकसान देश को झेलना पड़ा है और लाखों युवा बेरोजगार हो गये। नोटबन्दी एक संगठित लूट थी। उन्होने सरकार से नोटबन्दी पर श्वेतपत्र लाने की मांग की।
कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबन्दी लागू करते समय देश की जनता से 50 दिन का समय मांगा था , लेकिन आज नोटबन्दी के 730 दिन बीत जाने के बाद भी देश की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होने के बजाय बदहाल एवं चौपट हो गयी है। आतंकवाद, नक्सलवाद समाप्त होने का वादा भी जुमला साबित हुआ। उन्होने सरकार से पूछा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में गिरावट आयी, एनपीए बढ़ता जा रहा है और रिजर्व बैंक असहाय क्यों है।
पूर्व मंत्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि नोटबन्दी सरकार प्रायोजित खुली लूट थी जिससे देश के तमाम भ्रष्ट लोगों का काला धन सफेद किया गया जो देश के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात था। उन्होने प्रधानमंत्री से पूछा कि अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल के दामों में कमी के बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्यों नहीं कम हो रही हैं, डालर के मुकाबले रूपया लगातार कमजेार क्यों हो रहा है क्या यह नोटबन्दी एवं गलत तरीके से जीएसटी लागू करने का दुष्परिणाम नहीं है।
प्रदीप
वार्ता
image