Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ठाकरे को अयोध्या में नहीं करने देंगे प्रवेश : व्यापार मंडल

अयोध्या, 14 नवम्बर (वार्ता) संयुक्त व्यापार मण्डल ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के 24 नवम्बर को प्रस्तावित अयोध्या आगमन पर विरोध जताते हुये कहा है कि उत्तर भारतीयों का अपमान करने वाले शिवसेना नेता को राम की नगरी में घुसने नही दिया जायेगा।
मण्डल के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी जनार्दन पाण्डेय उर्फ बब्लू पंडित ने बुधवार को बयान जारी करके कहा कि उत्तर भारतीयों के विरोधी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को अयोध्या में घुसने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुम्बई जाने वाले उत्तर भारतीयों को लाठी, डंडों, जूते-चप्पलों से पीटने वाले मराठी शिवसैनिकों के नेता उद्धव ठाकरे के अयोध्या आने पर प्रशासन अविलम्ब रोक लगाये।
उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आने से अयोध्या का भाईचारा का वातावरण दूषित होगा और सौहार्द का माहौल भी खराब हो जायेगा। अगर उद्धव ठाकरे अयोध्या में प्रवेश करते हैं तो संयुक्त व्यापार मण्डल उन्हे काला झण्डा दिखायेगा क्योंकि इनके पिछले साढ़े चार साल में 18 सांसदों की राजनैतिक पार्टी द्वारा संसद में श्रीराम मंदिर पर एक शब्द भी नहीं बोली है और अब जबकि महाराष्ट्र में इनकी हार तय है तब यह लोग मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की शरण में आ रहे हैं।
श्री पाण्डेय ने कहा कि पिछले दो दशकों से राजनीति में सक्रिय शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे को भगवान श्रीराम की कभी याद नहीं आयी। ऐसा प्रतीत होता है कि इन्हें भी चुनावी चरणामृत भगवान श्रीराम के चरणों से चाहिये जो कि इनको मिलने वाला नहीं है। संयुक्त व्यापार मण्डल ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि शिवसैनिकों व उनके नेता उद्धव ठाकरे को अयोध्या प्रवेश पर प्रतिबंध लगाये जिससे व्यापारियों व जनता में सौहार्द बना रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
image