Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में जनप्रतिनिधियों पर दर्ज मामलों की पत्रवाली भेजी गई प्रयागराज

जौनपुर में जनप्रतिनिधियों पर दर्ज मामलों की पत्रवाली भेजी गई प्रयागराज

जौनपुर , 15 नवम्बर (वार्ता) उच्च न्यायालय की अधिसूचना के अनुपालन में जौनपुर जिले के कई जनप्रतिनिधियों के मुकदमें से जुड़ी पत्रावली प्रयागराज (इलाहाबाद) में नवगठित स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के लिए भेजी गई हैं जबकि पूर्व सांसद धनंजय और उमाकांत से जुड़ी पत्रावली पहले ही भेजी जा चुकी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जौनपुरी के जफराबाद के विधायक हरेंद्र सिंह ,मल्हनी के विधायक और पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव समेत अन्य के खिलाफ लाइन बाजार थाना क्षेत्र में स्थित विद्युत केंद्र में तोड़फोड़ करने के अलावा कोतवाली क्षेत्र के ओलंदगंज में पी चिदंबरम का पुतला फूंकने का मामला सीजेएम कोर्ट में विचाराधीन हैं। आरोपी विधायक , पूर्व सांसद एवं पूर्वमंत्री पारस नाथ यादव तथा अन्य पर कलेक्ट्रेट में पुलिस बल पर पथराव करने तथा बलवा के आरोप की पत्रावली विचाराधीन है , इनके अलावा अन्य पूर्व सांसद तथा विधायकों से संबंधित पत्रावली भी उच्च न्यायालय भेजी गई है जो स्थानीय अदालत में विचाराधीन थी ।

इसके पहले पूर्व सांसद उमाकांत यादव की गैंगस्टर एक्ट, सिपाही हत्याकांड आदि पत्रावली तथा पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गैंगस्टर, केराकत के बेलांव दोहरा हत्याकांड आदि पत्रावलियां इलाहाबाद की स्पेशल कोर्ट में भेजी जा चुकी है और उनका विचारण वहां चल रहा है। एमपी-एमएलए पर चल रही ढाई दर्जन पत्रावलियां माननीयों के मुकदमें से जुड़ी पत्रावलियां प्रयागराज भेजी जा चुकी हैं।

सं त्यागी

वार्ता

image