Friday, Apr 26 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती में फर्जी पैरामेडिकल कालेज प्रशासन ने किया सील

बस्ती 16 नवम्बर, (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बस्ती जिला मुख्यालय के शहर कोतवाली क्षेत्र में मड़वानगर मोहल्ले में अवैध रूप से संचालित मां वैष्णो पैरामेडिकल कालेज को जिला प्रशासन ने सील कर दिया गया है।
पुलिस सूत्रो ने शुक्रवार को यहां बताया है कि उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सी0एल0 कन्नौजिया की तहरीर पर मां वैष्णो पैरामेडिकल कालेज के प्रबंधक डा0 आर0सी0 वर्मा समेत उनके सहयोगियो के विरूद्ध धारा 419, 420, 467, 468, 15 मेडिकल कान्सिल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
उन्होने बताया कि मां बैष्णो पैरामेडिकल कालेज का संचालन अवैध रूप से किया जा रहा था। कालेज द्वारा जीएनएम, एनएम तथा पैरामेडिकल प्रशिक्षण के नाम पर बच्चों का प्रवेश लेकर धन की उगाही की गई थी। यहां शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओ द्वारा संस्थान की बैधता के सम्बन्ध में विगत दिनो मुख्यमंत्री की पोटर्ल और जिलाधिकारी से शिकायत की गई थी।
जिलाधिकारी डा0 राजशेखर द्वारा तीन सदस्यीय समिति का गठन करके जांच का आदेश दिया गया था। जांच के दौरान मां वैष्णो पैरामेडिकल कालेज को फर्जी पाया गया।
उपजिलाधिकारी श्रीप्रकाश शुक्ला के नेतृत्व में संस्था के भवन पर ताला लगाकर उसे सील कर दिया गया है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image