Friday, Apr 26 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने बांदा से किया 50 हजार के इनामी डकैत को गिरफ्तार

लखनऊ 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र से दस्यु बबली कोल एवं लवलेश कोल गिरोह के सक्रिय सदस्य 50 हजार रुपये के इनामी डकैत छोटेलाल उर्फ रजोला चाैधरी को गिरफ्तार कर लिया ।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने रविवार को यहां यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में आतंक का पर्याय बना बबली कोल एवं लवलेश कोल गिरोह द्वारा अपराधिक घटनायें किये जाने की सूचना मिल रही थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की एक टीम को अभिसूचन संकलन और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया था।
उन्होंने बताया कि इसी क्रम में उपनिरीक्षक दीपक सिंह के नेतृत्व में गिरोह के विरूद्ध जानकारी एकत्र की जा रही थी। इस बीच सूचना मिली कि डकैत बबली काेल गिरोह का सक्रिय सदस्य रजोला चौधरी बांदा में देखा गया है। डकैत को पकड़ने के लिए एसटीएफ की टीम को बांदा गई और शनिवार को सूचना मिली कि डकैत बांदा इलाके में रजोला कहीं भागने की फिराक में नवाब टैैंक मोड़ पर किसी सवारी गाड़ी के इन्तजार में खड़ा है। इस सूचना को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बांदा आनन्द कुमार सिंह के साथ साझा कर एसटीएफ ने अपराधी को मौके पर पहुंचकर दबोच लिया।
श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार डकैत छोटेलाल उर्फ रजोला चाैधरी चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा के नौबस्ता मजरा रुकमा बुजुर्ग का रहने वाला है । उसके पास से एक तमंचा और कुछ कारतूस मिले हैं । इस डकैत के खिलाफ 12 संगीन मामले दर्ज हैं । इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है । गिरफ्तार डकैत ने पूछताछ पर बताया कि वह बबली काेल गिरोह का सक्रिय सदस्य है और काफी समय से फरार चल रहा है। आग्रिम कार्रवाई के लिए गिरफ्तार डकैत को बांदा कोतवाली में दाखिल करा दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image