Friday, Apr 26 2024 | Time 23:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-उप्र टीईटी गिरफ्तार दो लखनऊ

श्री सिंह ने बताया कि इसके अलावा एसटीएफ की बरेली टीम ने दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वाले सॉल्वर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुये उसके छह सदस्यों को मुरादाबाद जिले केे मझोला क्षेत्र स्थित वीके एस पब्लिक स्कूल के परीक्षा हॉल से दो सॉल्वर को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दोनों युवक दूसरे परीक्षार्थियों की जगह परीक्षा दे रहें थे।
उन्होंने बताया कि यूपी टीईटी को लेकर अलर्ट एसटीएफ ने सबसे पहले कोतवाली थाना क्षेत्र में चार लोगों को पकड़ा था। उनकी निशानदेही पर एसटीएफ टीम वीके एस पब्लिक स्कूल पहुंची। एसटीएफ द्वारा पकड़े गए छह सॉल्वर मुरादाबाद, अमरोहा और जालौन के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में एसटीएफ ने परीक्षा देते जो दो आरोपी पकड़े है, उनमें विपिन कुमार निवासी जालौन और राजपाल निवासी अमरोहा के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अन्य अभियुक्त सचिन और जितेंद्र मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं, जबकि सौरभ अस्थाना कानपुर और राजकुमार आदमपुर अमरोहा जिले का रहने वाला है।
उन्होंने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के बाद सबसे पहले कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित होटल महाराजा के बाहर से कार सवार चार युवकों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार युवकों से पूछताछ के बाद एसटीएफ की टीम मझोला क्षेत्र स्थित वीके एस पब्लिक स्कूल पहुंची, जहां परीक्षा दे रहें दो सॉल्वरों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में सॉल्वर गिरोह के सदस्यों द्वारा बारह लाख में परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने की जानकारी मिली है।
सॉल्वर गैंग के सदस्य परीक्षार्थी से मूल प्रमाण पत्र लेकर अपने पास रखते थे और टोकन मनी के तौर पर एक लाख रुपये जमा कर लेते थे। गिरफ्तार सदस्यों से उनके अन्य साथियों की जानकारी जुटाई जा रही है। एसटीएफ की कई टीमें जिले में लगातार दबिश दे रहीं है। आरोपियों के पास से एक कार,आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए है, जिनकी जांच की जा रही है।
टीम त्यागी
जारी वार्ता
image