Friday, Apr 26 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय इंदिरा जयंती उप्र दो अंतिम लखनऊ

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी ने कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाली अमेठी को इंदिरा गांधी की जयंती पर करोड़ों रूपयों की योजनाओं की सौगात दी। श्रीमती ईरानी ने 77 करोड़ रुपए की विकास परियोजना का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। उनके साथ केंद्रीय मंत्री विजय साम्पला तथा उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी थे। उन्होने 1492 दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण का वितरण किया। उन्होंने नवोदय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में रोजगार मेले का शुभारंभ किया।
प्रयागराज में आयोजित अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन के 34वें संस्करण के महिला वर्ग में महाराष्ट्र की ज्योति शंकर गावते ने शानदार प्रदर्शन के साथ बाजीमार कर खेल जगत में इतिहास रच दिया जबकि पुरुष वर्ग में बहादुर सिंह धौनी ने विजयी रहे। इंदिरा मैराथन के महिला वर्ग में एक बार फिर महाराष्ट्र की ज्योति शंकर गावते शानदार प्रदर्शन कर वह लगातार छठें वर्ष चैम्पियन बनीं। इससे पहले आनंद भवन से 42.195 किलोमीटर की इस दौड़ को इलाहाबाद के जिलाधिकारी सुहास एलवाय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
कानपुर में मालरोड स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा को कांग्रेसियों ने दूध से अभिषेक करने के बाद माल्यापर्ण किया। इसके बाद जिला अध्यक्ष हर प्रकाश अग्नोहत्री के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च किया। 14 से 19 नवम्बर के बीच शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में नेत्रदान शिविर लगाये गये और मरीजों में फल एवं मिष्ठान वितरण कर दिवंगत नेता को उनकी जयंती पर भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की।
प्रदीप तेज
वार्ता
image