Friday, Apr 26 2024 | Time 12:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय सैनिक हुंकार दो अंतिम झांसी

व्हाइट टाइगर डिविजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल पी एस मिन्हास ने कहा कि छह जिलों झांसी, जालौन, उरई, महाेबा , बांदा और हमीरपुर से भूतपूर्व सैनिकों को उनके परिजनों ने इस रैली मे सहभाग किया जो बेहद सराहनीय है। सभी की समस्याओं से जुडे शिविर परिसर में लगाये गये हैं । हमारे लोगों की ज्यादा से ज्यादा परेशानियों का यहीं निदान करने का प्रयास किया जायेगा और जो रह जायेंगी उनका भी हर तरह से समाधान किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि 80 से 90 प्रतिशत भूतपूर्व सैनिकों को “ वन रैंक, वन पेंशन ” का लाभ मिल रहा है।
कार्यक्रम में वीर विकलांग सैनिकों , वीर नारियों और वीर मातओं को स्कूटर, सिलाई मशीन , डिनर सेट और अन्य बहुत से अनुदान देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान पान सिंह तोमर की पत्नी इंदिरा तोमर को भी सम्मानित किया गया ।
लेफ्टिनेंट जनरल आर पी सिंह ने बताया कि भारतीय सेना के साथ साथ केंद्र और राज्य सरकार द्वारा भी भूतपूर्व सैनिकों को बहुत सारी सुविधाएं दी जा रहीं हैं। उन्होंने सभा में उपस्थित भूतपूर्व सैनिकों को आश्वासन दिलाया कि प्रशासन और सेना द्वारा उनकी समस्याओं का हर संभव समाधान किया जा रहा है। साथ ही रैली के सफल आयोजन के लिए लोक प्रशासन को भी धन्यवाद दिया ।
रैली में आये अधिकतर वीर सैनिकों, वीर नारियों और वीर माताओं ने उनकी समस्याओं के निदान के लिए सेना द्वारा दी जा रही सहायता पर संतोष व्यक्त किया हालांकि कुछ परिवार ऐसे भी नजर आयें जिन्होंने समस्याओं का समाधान नही होने की शिकायत भी की।
देश की रक्षा में प्राण गंवाने वाले सूबेदार राजेश कुमार की पत्नी सुनीता ने बताया कि उनसे किये गये वादे काफी प्रयास के बाद भी पूरे नहीं हुए हैं । पति के मरणोपरांत पेट्रोल पम्प दिलाये जानेे का वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ है और न ही बच्चों को नौकरी ही मिल पायी है। दूसरी ओर सेवानिवृत सूबेदार अशोक कुमार ने अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सेना का आभार व्यक्त किया। सियाचिन में तैनाती के दौरान बफीर्ली हवाओं के कारण अपना दाहिना पैर गंवाने वाले अशोक कुमार ने अपने जीवित बचने का पूरा श्रेय सेना को दिया और सेना का आभार व्यक्त किया कि सेना ने कभी उनका साथ नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि सौ बार भी जन्म लें तो हर जन्म में सेना के लिए ही काम करना चाहेंगे।
सोनिया प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image