Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जयंत-अखिलेश की मुलाकात, रालोद बनेगी गठबंधन का हिस्सा

जयंत-अखिलेश की मुलाकात, रालोद बनेगी गठबंधन का हिस्सा

लखनऊ 16 जनवरी (वार्ता) लोकसभा चुनाव में केन्द्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लड़ाई में गठबंधन का हिस्सा बनने को बेकरार राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने बुधवार को यहां समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने पत्रकारों को बताया कि सपा मुख्यालय में दोनो नेताओं के बीच बंद कमरे में करीब एक घंटे बातचीत हुयी।

बातचीत का ब्योरा देने से इंकार करते हुये श्री अहमद ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है हालांकि श्री चौधरी ने दमकते चेहरे से अंदाज लगाया जा सकता है कि बातचीत सकारात्मक रही। इतना तो तय है कि केन्द्र की तानाशाह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार काे अपदस्थ करने के लिये रालोद हर हाल में सपा बसपा गठबंधन का हिस्सा बनेगा।

सीटों के बंटवारे को लेकर श्री अहमद ने कहा कि पार्टी ने गठबंधन में छह सीटों की मांग की थी मगर इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान और गठबंधन में शामिल दलों को लेना है।

श्री मसूद ने कहा कि किसानो की हितैषी होने का ढोंग करने वाली भाजपा के शासनकाल में अन्नदाता भूखे मर रहे हैं। किसानों को उनकी उपज का दोगुना मूल्य दिलाने का वादा करने वाली सरकार ने बीज खाद के दाम बढा दिये है वहीं सरकार की गलत नीति के चलते छुट्टा जानवर आये दिन किसानों की खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा रहे है। उन्होने कहा कि जब किसान के खेत में पैदावार ही नहीं होगी तो उसे दोगुना मूल्य कैसे मिल सकेगा।

इस मौके पर युवा भारतीय कृषक दल के अध्यक्ष डा राजवर्धन सिंह परमार ने अपनी दल का विलय रालोद में करने का एलान किया। उन्होने कहा कि भाजपा की किसान और नौजवान विरोधी नीतियों से त्रस्त होकर उन्होने यह फैसला लिया है।

प्रदीप

वार्ता

image