Friday, Apr 26 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिल्म ‘मी रक्सम’ की शबाना आजमी के गांव में हुई शूटिंग शुरु_

आज़मगढ़ 17 जनवरी (वार्ता) प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री शबाना आज़मी के अपने पैतृक गांव मेज़वा प्रवास करने के दौरान पूरा मेज़वा गाव का माहौल फिल्म इंड्रस्टी सरीखा हो गया है । गांव की तरक्की पर बन रही फीचर फिल्म ‘मी रक्सम’ जो दिवंगत शायर क़ैफी आज़मी पर समर्पित है ।
गुरुवार को यहां फतेह मंजिल में कैफी आजमी की मूर्ति के सामने जिलाधिकारी अज़ामगढ़ शिवकांत द्विवेदी एवं जिलाधिकारी की पत्नी अर्चना द्विवेदी द्वारा फिल्म की शुटिंग का शुभारम्भ किया गया । इस दौरान फतेह मंजिल तालियों की गड़गड़ाहट से गुज गया । मुहूर्त के बाद शबाना आजमी ने मसहूर नारा “कमाने वाला खायेगा लूटने वाला जाएगा” लगाया गया ।
कैफी आजमी की मूर्ति के सामने मी रकस्म के प्रमुख किरदार दानिस हुसैन और बेटी के रोल में 14वर्षिया अदिति शर्मा ने पहला स्क्रिप्ट पेश किया। पिता के रोल में दानिस हुसैन है । इसी दौरान बेटी अदिति शर्मा कहती है, कि प्यार का जश्न की तरह मनाना होगा। गम किसी के दिल में सही गम को मिटाना होगा। पिता और पुत्री के बीच यह कहानी काफी रोमांचक है । बेटी के जीवन में तमाम तरह के सामाजिक बन्धन है। बावजूद इसके बेटी समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम करना चाह रही है । पन्द्रह से बीस मिनट की इस मुहूर्त शूटिंग के दौरान आज़मी परिवार की आँखे नम हो गयी।
ख़ास बात यह है कि शबाना आज़मी के आग्रह पर आजमगढ़ के जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की पत्नी अर्चना ने कैमरे को ऑन किया और डीएम ने फिल्म का शुभ मुहूर्त किया। शबाना आज़मी के भाई प्रख्यात सीने फोटो ग्राफर बाबा आज़मी के मुताबिक अब्बू के जीवन काल में खुद उन्हीने अपने बेटे बाबा आज़मी से इजहार किया था , कि क्या मेज़वा गांव में इस तरह की कोई फिल्म बनाई जा सकती है। अपने पिता शायर क़ैफी आज़मी के जज़्बातों के मद्देनजर उनकी ख़्वाहिशों को पूरा करने के लिए गांव में इस फिल्म को शूट किया जा रहा है । यह शूटिंग क़ैफी आज़मी की स्वर्ण जयंती से लेकर लगभग दो माह तक चलेगी ।
शूटिंग को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिलाधिकारी ने कहा की मशहूर शायर के स्वर्ण जयंती पर मुझे आज शुभ मुहूर्त करने का जो मौका दिया गया है, मुझे बेहद खुशी हो रही है । फिल्म के बन जाने से उनके जीवन से लोग प्रेरित होंगे । शबाना आज़मी ने कहा आज़मी परिवार के लिए ये सबसे बड़ी उपलब्धि है, जो मेज़वा गांव में मी रक्सम बनाने का मौका मिला । यह फिल्म पूरी तरह से कामयाब होगी । क़ैफी आज़मी आवाम की आवाज़ थे । फ़िल्म के प्रोड्यूसर बाबा आज़मी इस फिल्म की शुरुआत कर दिए हैं ।
उन्होंने कहा कि यह फिल्म समाज को नई दिशा देने का काम करेगी । बाबा आज़मी ने कहा आज से 35 वर्ष पहले मुझसे अब्बा ने कहा था , कि क्या मेरे गांव में इस तरह की फिल्म बन सकती है । लेकिन उस समय सम्भव नहीं था । ये मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है । कि मैंने इस फिल्म को लीड मेज़वां से है ।
गौरतलब है कि इस फ़िल्म की अधिकतर शूटिंग आज़मगढ़ की होगी । इस फ़िल्म की शूटिंग लगभग 50 से 60 दिन तक चलेगी । यह फ़िल्म 2020 तक रिलीज होने की संभावना है ।
इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर बाबा आज़मी , मेज़वा की बेटी की भूमिका ने अदिति शर्मा पुत्री गोपाल जो शबाना आज़मी के घर का देख रेख करते है । पिता की भूमिका दानिश हुसैन गाजीपुर के रहने वाले है ।जिन्होंने फ़िल्म बाजार , धोबी घर ,दिवाली लाइफ आदि फिल्मों में काम किया है । सास की भूमिका में वेगम फारुख जाफर है । इन्होंने उमराव जान , स्वदेश आदि फिल्मों में काम किया है ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image