Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी रेलवे स्टेशन हुआ नयी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस

झांसी 19 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को कई नयी अत्याधुनिक सुविधाओं का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने किया।
स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगायी गयी नयी व्यवस्थाओं का उद्घाटन समारोह प्लेटफार्म नंबर एक पर शाम के समय आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुश्री भारती ने लिफ्ट और रैम्प का उद्घाटन किया । इसके अलावा अन्य कई योजनाओ का भी लोकार्पण और उद्घाटना किया। रेलवे स्टेशन पर बने वीआईवी रुम का भी लोकार्पण किया तथा टीटी लॉबी समेत अन्य योजनाओं का भी लोकपण किया ।
क्षेत्रीय जनता को सम्बोधित करते हुए झांसी मंडल रेल प्रबन्धक अशोक कुमार मिश्र द्वारा सभी उपस्थित गणमान्य अतिथियों को अवगत कराया कि झांसी मंडल उत्तर मध्य रेलवे का सबसे महत्वपूर्ण मंडल है। झांसी स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के उन्नयन हेतु केन्द्रीय मंत्री का अमूल्य योगदान रहा है। उन्होंने झांसी मंडल को सांसद निधि के माध्यम से अहम वित्तीय सहयोग प्रदान किया गया है । इस मदद से झांसी स्टेशन पर स्टील डस्टबिन,स्टील बैंचें, ट्राली, व्हील चेयर्स, इलेक्ट्रोनिक वीडियो वाॅल तथा यात्री शेल्टर के निर्माण हेतु व्यय किया गया है। मंडल इनके द्वारा किये गए सहयोग के लिये सदा कृतज्ञ रहेगा।
सुश्री भारती ने मंडल द्वारा यात्री सुख.सुविधाओं का ध्यान रखने पर प्रसन्नता ज़ाहिर करते हुए कहा कि झांसी क्षेत्र कि जनता के अन्दर देशभक्ति व शौर्यता की भावना कूट.कूट कर भरी हुई है । मंडल रेल प्रशासन द्वारा किये गए विकास कार्यों के लिए धन्यवाद दिया। बुंदेलखंड पर्यटक सर्किट के डीपीआर का ब्लूप्रिंट तैयार हो चुका है जिसके बारे में झांसी स्टेशन पर बुंदेलखंड से सम्बंधित सभी पर्यटन केन्द्रों की जानकारी उपलब्ध होगी । इसी दौरान उन्होंने झांसी स्टेशन पर लगे स्वच्छता जागरूकता हेतु वाणिज्य जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाये गए एलईडी बोर्ड्स की भूरि.भूरि प्रशंसा की तथा इसकी उपयोगिता सिद्ध होने की बात भी कही ।
कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक संजय सिंह नेगी,सारिका मोहन वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त डी पी सिंह मण्डल अभियन्ता सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
सोनिया
वार्ता
image