Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति कांग्रेस उत्साह दो अंतिम लखनऊ

पार्टी के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का कोई अस्तित्व नहीं है। वे सिर्फ कांग्रेस के मददगार साबित होने का काम कर सकते है। पार्टी को पूरा भरोसा है कि भाजपा को सबक सिखाने के लिये लालयित उत्तर प्रदेश की जनता लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में वोट करेगी।
उन्होने कहा “ हमें आक्रामक चुनाव प्रचार की शैली को अपनाना होगा ताकि भाजपा की जनविरोधी नीतियों को उजागर किया जा सके और लोगों का विश्वास फिर से जीता जा सके। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में हम इस लड़ाई को जीतेंगे। श्री गांधी फरवरी के पहले सप्ताह से रैलियों की शुरूआत करेंगे। वह यहां 12 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। ”
पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि श्री गांधी की पहली जनसभा राजधानी लखनऊ में होने की संभावना है जबकि इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मेरठ,अलीगढ़,बरेली,कानपुर,इलाहाबाद और झांसी में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
सपा बसपा गठबंधन का हिस्सा नहीं बनने से आम कांग्रेसी खुद को आरामदेह मान रहा है। कांग्रेस का एक बड़ा धड़ा कभी भी इस गठबंधन का हिस्सा नहीं बनने का इच्छुक था। केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ देश भर में श्री गांधी ने हवा तैयार की है जो बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के वश की बात नही थी।
प्रदीप
वार्ता
image