Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में फर्जी दस्तावेज लगा पुलिस नौकरी पाये सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इटावा, 21 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में फर्जी दस्तावेज लगा पुलिस नौकरी पाने वाले सात कांस्टेबलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने सोमवार को यहॉ बताया कि वर्ष 2015 पुलिस सीधी भर्ती में जाली कागजात और चरित्र प्रमाण-पत्र लगाने वाले सात कांस्टेबलों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया है । उन्होंने बताया कि साल 2015 में हुई पुलिस विभाग में सीधी भर्ती में जांच के दौरान सात अभ्यर्थियों के दस्तावेज और चरित्र प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए हैं ।
उन्होंने बताया कि इटावा जिले के टडा-भरथना के अभिषेक कुमार, हुसैनपुर-बसरेहर के दीपक कुमार और वाजपेयी नगर के हरिकिशन शामिल हैं जबकि शेष अन्य जिलों के हैं। इन लोगों ने पुलिस भर्ती के दौरान अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी प्रस्तुत किए थे, जो जांच में पकड़े गये । इन्होंने भर्ती के दौरान दिए गए हलफनामे में अपने ऊपर दर्ज अपराधिक मुकदमों को छुपा लिया था। जांच में खुलासा होने के बाद सातों अभ्यर्थियों के खिलाफ थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है । मामले की विवेचना सब इंस्पेक्टर विजय सिंह को सौंपी गई है ।
सं त्यागी
वार्ता
image