Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अनिता भट्नागर जैन “बेस्ट परफार्मिंग स्टेट” से सम्मानित

लखनऊ 30 जनवरी (वार्ता) आम जनमानस को संतुलित आहार एवं फोर्टिफाइड खाद्य के प्रति जागरूक किये जाने के लिये उत्तर प्रदेश की अपर मुख्य सचिव, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग, डा0 अनिता भट्नागर जैन एवं खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन अायुक्त मिनिस्ती एस0 को “बेस्ट परफार्मिंग स्टेट“ के पुरस्कार से नवाजा गया है।
अाधिकारिक सूत्राें ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गाॅधी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण ने स्वस्थ भारत यात्रा का भव्य आयोजन किया था। यह यात्रा देश के विभिन्न राज्यों से होती हुयी 27 जनवरी को नई दिल्ली में समाप्त हुई। यात्रा का समापन कार्यक्रम 29 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित हुआ।
इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने उत्तर प्रदेश को तीन करोड़ से अधिक जनसंख्या वाले राज्यों की श्रेणी में “बेस्ट परफार्मिंग स्टेट“ का पुरस्कार अपर मुख्य सचिव, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग,डा0 अनिता भट्नागर जैन एवं आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन श्रीमती मिनिस्ती एस0 को प्रदान किया।
उल्लेखनीय है कि इस यात्रा में 06 मार्गो पर साइकिल सवारों, फूड सेफ्टी आॅन व्हील्स (मोबाईल प्रयोगशाला), एल0ई0डी0 डिस्प्ले आदि माध्यमों से आम जनमानस को जागरूक किया गया। इस यात्रा के चार मार्ग सहारनुपर से बागपत, ललितपुर से कोसीकलां, चित्रकूट से गाजियाबाद व गाजीपुर से ग्रेटर नोयडा सहित उत्तर प्रदेश राज्य के कुल 36 जिलो से हो कर नई दिल्ली गयी। इन जिलों में जनजागरूकता सम्बन्धी 42 कार्यक्रम आयोजित हुये।
प्रदीप
वार्ता
image