Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने किया अन्तर्राज्यीय चोर गिराेह के तीन सदस्यों को हापुड़ से गिरफ्तार

एसटीएफ ने किया अन्तर्राज्यीय चोर गिराेह के तीन सदस्यों को हापुड़ से गिरफ्तार

लखनऊ, 31 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने तेलंगाना, आन्ध्र प्रदेश , महाराष्ट्र आदि राज्यों में चाेरी, लूट और डकैती की घटनाओं को अंजाम देने वाले अन्तर्राज्यीय गिराेह के तीन सदस्यों को गुरुवार को हापुड़ से गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर एसटीएफ ने हापुड़ से अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों मेरठ निवासी शाहनवाज और हापुड़ निवासी नदीम और इमरान को गिरफ्तार किया । गिरफ्तार किए गये चोरों के पास से दो माेबाईल फोन और चोरी के जेवरात आदि बरामद किए गये।

पकड़े गये गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ पर बताया कि ये लोग गिरोह बनाकर तेलंगाना, आन्ध्र प्रदेश एंव महाराष्ट्र राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों में चाेरी, लूट और डकैती करते हैं । गिरोह को पकड़ने के लिए हैदराबाद पुलिस ने एसटीएफ से अनुरोध किया था । इस पर एसटीएफ की मेरठ इकाई को सूचना एक्त्र करने के लिए लगाया गया था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि इस गिरोह के कुछ सदस्य हापुड़ में रहते है तथा हाॅल ही हैदराबाद में लूट, की घटना काे अन्जाम देकर लौटे है तथा अपने-अपने घराें पर माैजूद है।

श्री सिंह ने बतायाा कि पुख्ता सूचना पर एसटीएफ की टीम ने मुखबिर द्वारा बताये गये मकानाें काे चिन्हित कर गिरोह के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि ये लोग सफदर के साथ ट्रेन ,बस अथवा निजी वाहन से हैदराबाद, नागपुर,नासिक में जाकर लूट ,चाेरी एवं डकैती की घटनाआें काे अन्जाम देकर आ जाते थे तथा माल काे इमरान सुनार काे बेच देते थे तथा जाे पैसा मिलता था उसे आपस में बाॅट लेते थे। पिछले 2-3 वर्षा से यह गिरोह 20-25 घटनाआें काे अन्जाम दे चुका है। अभी 5-7 दिन पहले ही गिरोह के लोग हैदराबाद और नागपुर में 3-4 घटनाआें

काे अन्जाम देकर लौटे है। कुछ आभूषण इमरान काे बेच चुके है । पकड़े गये चोरों के खिलाफ आगे की कार्रवाई हैदराबाद पुलिस करेगी।

त्यागी

वार्ता

image