Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में डीजल का काला कारोबार, 4410 लीटर जब्त

वाराणसी, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने एक दुकान पर छापामार कर अवैध बिक्री के लिए रखे गए 4410 लीटर डीजल, किरोसिन एवं अन्य संदिग्ध तरल पदार्थ बरामद पेट्रोलियम उत्पादों के बड़े पैमाने पर चल रहे काले कारोबार का पर्दाफाश किया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सूचना के आधार पर शुक्रवार को कपसेठी क्षेत्र के वाराडीह गांव की एक दुकान पर छापेमारी के दौरान 1300 लीटर डीजल, लगभग 800 लीटर किरोसिन तेल, 2310 संदिग्ध पेट्रोलियम पदार्थ तथा इनकी बिक्री के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले कई मापक यंत्र बरामद किये हैं।
उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान मौके पर कोई व्यक्ति नहीं मिला, लेकिन स्थानीय लोगों से पूछताछ में पता चला है कि यह कारोबार इसी क्षेत्र के कुरू गांव के निवासी शनि तिवारी करता है। वह ट्रक चालकों समेत अन्य लोगों से अवैध तरीके से डीजल एवं किरोसिन खरीद कर उसमें कुछ अन्य पदार्थ मिलाकर बड़े पैमाने पर बिक्री करता है।
सूत्रों ने बताया कि डीजल की तरह दिखने वाले जब्त किये गए 2310 लीटर संदिग्ध पदार्थ के नमूने जांच के लिए संबंधित विभाग के पास भेज गए हैं तथा उसकी रिपोर्ट आने के बाद सही जानकारी मिल सकेगी।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।
बीरेंद्र भंडारी
वार्ता
image