Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गंगा पवित्रता पर रीता बहुगुणा और ओमप्रकाश के बीच शुरू हुई जुबानी जंग

गंगा पवित्रता पर रीता बहुगुणा और ओमप्रकाश के बीच शुरू हुई जुबानी जंग

इटावा 02 फरवरी (वार्ता) योगी सरकार में पर्यटनमंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने लगातार अपनी ही सरकार को घेरने वाले योगी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर पर पलटवार करते हुए कहा है कि गंगा की पवित्रता को किसी से तमगा नहीं चाहिए । कुंभ का आयोजन अद्भुत है ।

पर्यटन मंत्री ने मध्यप्रदेश से वापस लौटते समय इटावा मुख्यालय के सिचांई विभाग के सर्किट हाउस मे पत्रकारो से बात करते हुए कहा कि ओमप्रकाश राजभर सरकार के सहयोगी दल हैं। उन्हें गंगा को लेकर इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए । गंगा पर विश्व के वैज्ञानिक पहले ही शोध कर रहे हैं। यूनेस्को ने भी कुम्भ के आयोजन को अदभुत बताते हुए भारतीय संस्कृति की तारीफ की है।

मंगलवार को प्रयागराज में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी कैबिनेट के मंत्रियों ने गंगा स्नान किया था । इस पर बुधवार को भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री ने कहा था कि योगी सरकार अपने पाप धोने के लिए कुंभ में गंगा स्नान कर रही है । उन्होंने दावा किया था कि योगी आदित्यनाथ सरकार में सपा और बसपा सरकार की तुलना में चार गुना अधिक भ्रष्टाचार है।



उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव में जनता ने सभी जातीय समीकरणों को तोड़कर मतदान किया था, उसी तरह वर्ष 2019 के चुनाव में मतदान होगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर सरकार बनेगी। सभी विपक्षी दल मोदी के विरोध में एकत्रित हो रहे हैं इससे समझ लेना चाहिए कि प्रधानमंत्री मोदी कितने लोकप्रिय हैं। प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। अमेठी व रायबरेली में पहले से ही प्रियंका गांधी चुनाव अभियान चलाती रहीं हैं, अब और क्षेत्रों में भी प्रचार करेंगी। लेकिन इससे भाजपा की विजय पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है।

यह चुनाव एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे व कामकाज पर लड़ा जाएगा। जिसमें भाजपा पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएगी । उन्होंने संसद में पेश किए गए बजट को ऐतिहासिक बताया और कहा कि इससे पूर्व इतना अच्छा बजट कभी पेश नहीं किया गया है। यह बजट प्रगतिशील, उन्नतिशील है और सबका ध्यान रखने वाला है। इससे बेहतर बजट कोई नहीं हो सकता। असंगठित क्षेत्र के किसानों, मजदूरों सभी वर्गों का ध्यान बजट में रखा गया है।

खास बात यह है कि कोरा आश्वासन नहीं दिया गया है, बजट की योजनाओं के लिए रकम भी आवंटित कर दी गई है। प्रदेश के एक मंत्री द्वारा कुम्भ को लेकर की गई टिप्पणी को उन्होंने उचित नहीं माना और कहा कि कुम्भ ने पूरे विश्व में अपना स्थान बनाया है और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड बनकर सामने आया है।

image