Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति अखिलेश भाजपा दो अंतिम लखनऊ

गुरूवार को पेश किये गये बजट को छलावा करार देते हुये श्री यादव ने कहा कि सपा सरकार की योजनाओ पर भाजपा अपने नाम की पट्टी लगाकर जनता को धोखा दे रही है। बिजली के क्षेत्र में इस सरकार ने एक भी यूनिट बिजली का इंतजाम नहीं किया। मेट्रो रेल परियोजनाये उनकी सरकार ने शुरू की थी जिसे धीमी गति से आगे बढाया जा रहा है।
उन्होने कहा कि योगी सरकार को चुनाव के समय जारी संकल्प पत्र में अमल करने की जरूरत है लेकिन विंडबना यह है कि सरकार बनने के साथ ही भाजपा के लोगों को संकल्प पत्र में किये गये वादे याद नहीं है। गन्ना किसानाे को 14 दिन के अंदर बकाये के भुगतान की बात सरकार ने की थी मगर आज भी किसान अपनी उपज का दाम पाने के लिये दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।
श्री यादव ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर चार लाख 70 हजार करोड़ के एमओयू साइन होने की बात हवा हवाई साबित हुयी है। इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर करोड़ो फूंकने के बावजूद राज्य में एक लाख कराेड़ तक का निवेश अब तक नहीं आ सका है।
उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था के नाम पर यह सरकार नकारा साबित हुयी है। गौ संरक्षण के नाम पर भाजपा कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी चरम पर है। राज्य में महिलाये खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है। व्यापारी,युवा,किसान, मजदूर और महिलाओं समेत राज्य का हर तबका भाजपा से परेशान है और यही वजह लोकसभा चुनाव में उसके पतन का कारक बनेगा।
इससे पहले पूर्व विधायक शशिबाला पुंडीर, व्यापारी नेता रामबाबू रस्तोगी और अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष नदीम अंसारी एवं अखिलेश कटियार समेत छह लोगों ने सपा की प्राथमिक सदस्यता हासिल की।
प्रदीप
वार्ता
image