Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय-राजनाथ भाजपा दो अंतिम मुरादाबाद

श्री सिंह ने कहा कि विपक्षीदलों को झूठ की राजनीति नहीं करनी चाहिए, झूठ मत बोलो झूठ बोलकर लोगों को धोखा मत दो, ये क्या हो रहा है । राफेल मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चौकीदार ही चोर कहे जाने पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि हमारा चौकीदार चोर नहीं है, हमारा चौकीदार प्योर है और अगला पीएम बना श्योर है। उन्होंने कहा कि हमने देश की सेना की जरुरत पूरी की है,इससे पहले कांग्रेस ने सेना की आवश्यकता के हिसाब से अत्याधुनिक तकनीक के हथियारों और लडाकू जहाजों की खरीफरोख्त की ओर ध्यान ही नहीं दिया ।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन हो रहा है, यह गठबंधन नहीं बल्कि भष्ट्राचार का गठबंधन है । उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि यह कैसी राजनीति हो रही है, लोग मर्यादा भूल रहे हैं । प्रधानमंत्री को अपशब्द बोले जा रहे हैं। संवैधानिक पदों की खिल्ली उड़ाई जा रही है, जो गैरजरूरी ही नहीं निंदनीय है । उन्होंने कहा कि भाजपा इस तरह की राजनीति में विश्वास नहीं रखती है। आज के दौर में गठबंधन भृष्टाचारी गठबंधन बनाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी से लेकर अब तक गठबंधन कर ,लेकिन पूर्ण बहुमत होने के बावजूद भाजपा ने सरकार में अपने सहयोगी दलों को सम्मानजनक हिस्सेदारी दी । उन्होंने कहा कि पहले भारत 10 देशों में नौ नम्बर था, आज दुनिया में हमारा देश पांचवें नंबर पर है। जीडीपी चीन और अमेरिका से भी आगे, हमारा देश जल्द दुनिया के टॉप तीन शीर्ष देशों की कतार में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि हम भारत को विश्व गुरु और महान देश बनाना चाहते हैं और आपकी मेहनत से ही भारत विश्वगुरु बन सकता है।
श्री सिंह ने पूरे संबोधन के दौरान कार्यकर्ताओं को दीनदयाल उपाध्याय से लेकर मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम याद कराया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई सबको सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अच्छा काम कर रही है, मैं योगी जी को बधाई देना चाहता हूं, सबके सब अपराधी अंदर हैं और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के दामन पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में 200 मिलियन का निवेश हुआ है।
राजनाथ सिंह ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे जनता के बीच जाकर मोदी सरकार की हिम्मत के साथ उपलब्धियों को गिनवाएं। उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद किसी सरकार ने दुनिया में इस तरह की देश की छवि नहीं बना पाई जो मोदी सरकार ने बीते साढ़े चार साल में बनाई है। उन्होंने कहा कि इसी के साथ ही भाजपा ने अब लोकसभा अभियान की भी शुरुआत कर दी है, जिसमें 12 फरवरी से 22 फरवरी तक मेरा घर भाजपा का घर अभियान चलाने का आह्वान किया। उसके बाद कमल ज्योति जलाने का भी लक्ष्य रखा गया है।
इस अवसर पर मुरादाबाद के सांसद सर्वेश कुमार सिंह ने श्री सिंह को द्वारा सोने का मुकुट भेंट किया था जिसको राजनाथसिंह ने मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में विवाह योग्य निर्धन बेटी को ससम्मान वापस लौटा दिया। राजनाथ सिंह ने अपने पूरे संबोधन के दौरान भाजपा सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों को गिनवाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे जनता के बीच जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाएं।
सं त्यागी
वार्ता
image