Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने चार तस्करों को किया गिरफ्तार,15 लाख के मादक पदार्थ बरामद

लखनऊ 11 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय गिराेह के चार सदस्याें काे बस्ती से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 15 लाख रूपये के मादक पदार्थ बरामद किए हैं ।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सटीक सूचना मिलने पर एसटीएफ और नारकाेटिक्स कण्ट्रोल ब्यूराे (एनसीबी)की ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए रविवार को बस्ती टाेल प्लाजा के सौनौली महराजगंज जाने वाले रास्ते पर वाहन सवार महराजगंज निवासी शमशेर खान , महेन्द्र प्रसाद धवल,गाेविन्द जायसवाल और जुगल किशाेर को गिरफ्तार किया।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये तस्करों के पास से 100 ग्राम हेराेइन,200 ग्राम अल्प्राजाेलम , तीन माेबाइल फोन के अलावा कुछ भारतीय और नेपाली नोट बरामद किए गये । पकड़े गये तस्करों ने बताया कि वे लोग बाराबंकी से अवैध रुप से हेराेइन लेकर आये और वे लोग हेराेइन तथा अल्प्राजाेलम लेने के लिए सोनौली महराजगंज से वारांबकी जाते हैं आैर उसे लाकर फुटकर में नेपाल और महराजगंज, कुशीनगर, गाेरखपुर, आदि जिलों में बिक्री करते हैं। उन्हाेंने यह भी
बताया कि पकडे जाने के डर से वे हम लोग हमेशा हराेइन की छोटी-छाेटी खेप गाड़ी में छुपाकर ले जाते हैं।
पूर्व में भी इस गिरोह के तीन सदस्यों काे 17 अप्रैल 2018 काे गिरफ्तार किया गया था। उनसे 400 ग्राम हेराेइन, 210 ग्राम अल्प्राजाेलान एवं 300 ग्राम नाइट्राजेपाम आदि की बरामदगी हुई थी।
श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के विरूद्ध एनसीबी ने गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करा दिया है।
त्यागी
वार्ता
image