Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय मोदी आतंक तीन अंतिम झांसी

प्रधानमंत्री ने कहा कि मणिकर्णिका की जन्मभूमि वाराणसी मेरी कर्मभूमि है। देश के साथ साथ उत्तर प्रदेश तरक्की की राह पर अग्रसर है। सभी जानते है कि बुंदेलखंड में उनकी खासी दिलचस्पी है। यहां के किसानो को सिंचाई, बच्चों को पढाई और जन जन की सुनवाई सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल हैं। इसी क्रम में बुंदेलखंड में पीने के पानी की कमी को पूरा किया जायेगा जिसका फायदा बड़ी आबादी को मिलेगा।
उन्होने कहा कि पेयजल परियोजना के पूरा होने के बाद बुंदेलखंड के हर जिले में पीने के पानी की समस्या का निदान हो सकेगा। पानी की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिये आज नौ हजार करोड़ की पाइप-लाइन का शिलान्यास किया गया है।
डिफेंस कारीडोर के फायदे गिनाते हुये उन्होने कहा कि कारीडोर बनने से बड़े उद्योग लगने के साथ छोटे उद्योगों का भी विकास होगा। झांसी और आसपास के क्षेत्रों में जो छोटे उद्योग हैं, उनको इस कॉरिडोर से बहुत बड़ा लाभ होने वाला है। इस कॉरिडोर से यहां के लाखों युवाओं को सीधा रोजगार मिलेगा। अलीगढ़ से लखनऊ तक विस्तारित यह डिफेंस कॉरिडोर देश को सशक्त करने के साथ ही उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध कराने वाला है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के अलावा चंदौली के सांसद एवं उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय भी मौजूद थे।
सोनिया/प्रदीप
वार्ता
image