Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय पुलवामा उप्र तीन अंतिम लखनऊ

समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) कार्यकर्ताओं ने भी मार्च निकाला और हमले में शहीद जवानो का श्रद्धाजंलि अर्पित की। देवरिया में वकीलों ने न्यायिक कामकाज का बहिष्कार किया और सरकार से सीधे हमले की मांग की। वाराणसी के विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक एवं छात्र संगठनों की ओर से अनेक स्थानों पर प्रदर्शन किये गए, जिनमें पाकिस्तान एव आतंकवाद विरोधी नारे लगाये गए। उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों ने अपने-अपने कार्यस्थलों पर एक साथ दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
कानपुर में कांग्रेसियों ने मार्च निकाला और पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी कर आतंकवाद का पुतला फूंका। प्रयागराज में कुंभ संतो की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (एबीएपी) के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर आतंकवादी हमले की कड़ी भत्सर्ना करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।
प्रयागराज में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि ने कहा,“ यह अक्षम्य अपराध है और इसकी कम से कम सजा भी मृत्यु है। सरकार को आतंकवादियों और संरक्षण देने वाले दोनो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जिससे इसकी पुनरावृत्ति न/न हो सके। पडोसी मुल्क पाकिस्तान द्वारा संरक्षण प्राप्त आतंकवादियों को उसी भी भाषा में जवाब देना होगा।”
प्रदीप
वार्ता
image