Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय शहीद चूक दाे अंतिम वाराणसी

परिजनों एवं स्थानीय लोगो की नाराजगी दूर करने केंद्रीय राज्यमंत्री महेश शर्मा, प्रदेश के राज्यमंत्री अनिल राजभर और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई अाला अधिकारी तोफापुर गांव पहुंचे।
केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति (स्वतंत्र प्रभार) मंत्री श्री शर्मा ने हवाई टिकट उपलब्ध कराने के मामले में एक अधिकारी के गलत आश्वासन संबंधित सवाल पर विनम्रता से जोड़ते हुए कहा, “प्रशासन से चूक हुई है। इसके लिए मैं हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं।”
उन्होंने शहीद रमेश के परिजनों को मदद आश्वासन देते हुए कहा, “मैं मंत्री हूं और प्रधानमंत्री जी ने विशेष तौर पर अपने प्रतिनिधि के तौर पर मुझे तौर यहां भेजा है। शोक संतप्त परिवार के लिए आर्थिक से लेकर उनके मान-सम्मान, बच्चों के भविष्य, उनकी पत्नी और बूढे पिता के लिए केंद्र और प्रदेश की सरकार अधिक से अधिक आर्थिक मदद के लिए हर संभव जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी निभायेगी। शहीद के सम्मान के लिए भी उनके नाम पर सड़क और प्रवेश द्वार भी बनाये जाएंगे।”
उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने कहा है कि आतंकवादियों एवं उनके पोषक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, “आप को विश्वास होना चाहिए कि श्री नरेंद्र मोदी जी जो कहते हैं वो करते हैं। ”
शनिवार सुबह पैतृक गांव तोफापुर में शनिवार को हजारों लोगों ने शहीद रमेश को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर गंगा तट पर बलुघाट पर अंतिम संस्कार के लिए शव यात्रा निकाली। रास्ते में जगह-जगह लोगों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफीले पर गुरुवार को हुए एक आत्मघाती हमले में करीब 40 से अधिक जवानों के साथ रमेश शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेवारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली है।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
image