Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चंदौली का ‘लाल’ पंचतत्व में विलीन

चंदौली 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवान अवधेश कुमार यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ कर दिया गया।
मुगलसराय के जैलपुर कस्बे के बहादुरपुर गांव निवासी श्री यादव सीआरपीएफ की 45 बटालियन में रेडियो आपरेटर के पद पर तैनात थे। शहीद का शव गांव पहुंचते ही उन्हे श्रद्धाजंलि देने वालों का तांता लग गया। पुलिस के जवानो ने शहीद के सम्मान में गार्ड आफ आनर पेश किया। अंतिम यात्रा के दौरान भीड़ अवधेश यादव अमर रहे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रही थी।
वाराणसी के राजघाट पर शहीद के पिता हरिकेश यादव ने मुखाग्नि दी। पेशे से किसान हरिकेश ने अश्रुपूरित नेत्रों से कहा कि उनका लाडला परिवार की रोजी रोटी का इकलौता सहारा था। शहीद की मां मालती देवी बीते कई वर्षों से बोन कैसर से पीड़ित है। एक छोटा भाई बृजेश पालीटेक्निक करने के बावजूद बेरोजगार है।
वर्ष 2014 में अवधेश का विवाह शिल्पी से हुआ था। उनका दो वर्षीय पुत्र निखिल घर में शोरशराबे से अंजान खिलौनों से खेलने में व्यस्त रहा हालांकि बीच बीच में वह मां के आंसू भी पोछता रहा। शहीद की दो बहने पूनम और नीलम का रो रो कर बुरा हाल था।
सं प्रदीप
वार्ता
image