Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय-पीएम वाराणसी दो

अाधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीर गोवर्धन पर एक पुलिस चौकी बनायी गयी है जिसमें चार पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी), छह इंस्पेक्टर, 60 सब इंस्पेक्टर, 350 कॉन्सटेबल और पीएसी के दो कंपनियां तैनात की गयी हैं। इसके अलावा अन्य जगहों पर 25 आईपीएस अधिकारी, 37 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 60 पुलिस उपाधीक्षक, 1000 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर, 5000 कॉन्सटेबल के साथ अर्धसैनिक बलों की 22 कंपनियां और पीएसी की 10 कंपनियां भी तैनात की गयी हैं।
प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह करीब 10 बजे वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे। जहां से वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) के हेलीपैड तक हेलीकॉप्टर से जायेंगे। वहां रेलवे की करीब 800 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा वह बिजली के इंजनों में बदले गये दो पुराने डीजल इंजनों को भी हरी झंडी दिखायेंगे।
डीएलडब्ल्यू के बाद श्री मोदी सड़क मार्ग से सीर गोवर्धन जायेंगे और सत्संग में हिस्सा लेंगे। इससे पहले 2017 में प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री संत रविदास की जन्मस्थली आये थे।
सीर गोवर्धन में कार्यक्रम के बाद श्री मोदी पास के ही काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) स्थित सुंदर बगिया जायेंगे और वहां 352 बिस्तरों वाले पं. मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर का उद्घाटन करेंगे। यह केंद्र देश का दूसरा सबसे बड़ा कैंसर चिकित्सालय है।
विश्वजीत
जारी वार्ता
image