Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवबंद में जहरीली शराब से मृत लोगों में सिर्फ तीन के परिजनों को मिला मुआवजा

सहारनपुर, 21 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की देवबंद तहसील में बीते दिनों जहरीली शराब पीने से मृत 15 लोगों में से तीन के परिजनों को ही सरकार से मुआवजा मिला है। प्रशासन का कहना है कि अन्य मृतकों के विसरा की जांच में जहरीली शराब पीने से मृत्यु का पता चलने पर ही मुआवजा दिया जायेगा।
देवबंद के नाफेपुर गांव के राजू और काला एवं शिवपुर गांव के बलधीरा के आश्रितों को ही दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिली है।
गौरतलब है कि देवबंद के शिवपुर, खेड़ा मुगल, विलासपुर, डंकोवाली और नाफेपुर में जहरीली शराब से 15 लोगों की मृत्यु हुयी थी। सबसे ज्यादा मौतें शिवपुर में हुयी थीं जबकि खेड़ा मुगल गांव में चार लोगों ने जान गंवायी थी।
इस बारे में देवबंद की उप जिलाधिकारी (एसडीएम) ऋतु पूनिया ने आज बताया कि बाकी मृतकों का विसरा जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दी जायेगी।
वहीं, खेड़ा मुगल गांव के मृतक माठा, मंगल, सत्येंद्र और शिवपुर गांव के धनपाल और विनोद के परिजनों ने बताया कि उनकी घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है लेकिन प्रशासन उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। आर्थिक सहायता के बारे में उन्होंने बताया कि सभी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जहरीली शराब से मौत होने की बात लिखी है लेकिन प्रशासन ने अभी तक मदद नहीं की है।
सं विश्वजीत
वार्ता
image