Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ में 15 किलो सोने की लूट, एक संदिग्ध गिरफ्तार

मेरठ में 15 किलो सोने की लूट, एक संदिग्ध गिरफ्तार

मेरठ, 22 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मेरठ में गोल्ड लोन कंपनी से करीब पांच करोड़ रुपये का 15 किलोग्राम सोना लूटने के मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि शहर के बेगमपुल इलाके में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की ब्रांच है। गुरुवार शाम करीब साढ़े छह बजे अपाचे मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाश वहां घुस आये। हथियारों के बल पर उन्होंने मैनेजर सचिन तोमर और दो महिला कर्मचारियों को काबू किया और उनके हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद बदमाशों ने ब्रांच में रखा साढ़े 15 किलो सोना लूट लिया।

उन्होंने बताया कि लूट के बाद बदमाशों ने अपनी मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश की लेकिन वह स्टार्ट नहीं हुयी। इसके बाद वे पैदल भागे और कुछ दूर एक व्यक्ति के सिर पर पिस्टल से वार कर उसकी बाइक लूटी और उस पर सवार होकर फरार हो गये।

पुलिस को शक है कि बदमाशों के कुछ और साथी कंपनी के बाहर भी रहे होंगे। जिस बैग में बदमाश सोना ले गये थे उसमें जीपीएस ट्रैकर लगा था। देर रात सर्विलांस सेल को बैग की लोकेशन दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक रेस्टोरेंट के पास मिली। इसके बाद क्राइम ब्रांच और पुलिस की पांच अन्य टीमों ने वहां घेराबंदी की।

उन्होंने बताया कि घेराबंद के बावजूद बदमाश फरार होने में कामयाब हो गये लेकिन एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया। मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) एएन सिंह ने बताया कि गोल्ड लोन कंपनी की ब्रांच में सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के जरिये बदमाशों की पहचान कर ली गयी है और जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

सं विश्वजीत

वार्ता

image