Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा सांसद अंशुल वर्मा सपा में शामिल

लखनऊ, 27 मार्च (वार्ता) टिकट कटने से नाराज उत्तर प्रदेश में हरदोई के सांसद अंशुल वर्मा ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से किनारा कर समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और महासचिव मोहम्मद आजम खां की मौजूदगी में श्री वर्मा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। नाराज सांसद का कहना था कि बगैर कारण बताये उनका टिकट काट दिया गया जबकि वह अपने क्षेत्र में लोकप्रिय थे। उन्होने कहा “ बीते पांच साल में मैने अपने संसदीय क्षेत्र में 24,000 करोड़ के विकास कार्य कराये हैं। अगर काम न करने की वजह से टिकट नहीं दिया गया तो पार्टी को स्पष्ट करना चाहिये कि मेरे मामले में ऐसा क्यों हुआ।”
उन्होंने कहा कि हरदोई में भाजपा के एक नेता ने किस तरह भोजन के पैकेट के साथ शराब बांटकर पासी समाज का अपमान किया। गौरतलब है कि भाजपा नेता नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन ने कथित रूप से सात जनवरी को हरदोई के एक मंदिर में हुये कार्यक्रम में आये लोगों को भोजन के साथ शराब की बोतलें बांटी थीं।
भाजपा सांसद ने अपने त्यागपत्र में लिखा है कि पासी समाज का होने के नाते उन्होंने इस बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जानकारी दी थी लेकिन उस नेता पर कोई कार्रवाई नहीं हुयी। उन्होंने यह भी लिखा है कि 21 साल बाद उन्होंने हरदोई संसदीय सीट पर भाजपा को विजय दिलायी थी।
इससे पहले श्री वर्मा ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंच कर वहां के चौकीदार को अपना त्यागपत्र सौंपा और साथ में उसे सौ रूपये का एक नोट भी दिया। उल्लेखनीय है कि हरदोई सीट पर भाजपा ने पूर्व सांसद जयप्रकाश रावत को इस बार टिकट दिया है। श्री रावत छह बार सांसद रह चुके हैं।
प्रदीप
वार्ता
image