Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा से एटीएम काटने वाले गिरोह के पौने दो लाख के इनामी समेत पांच गिरफ्तार

मथुरा से एटीएम काटने वाले गिरोह के पौने दो लाख के इनामी समेत पांच गिरफ्तार

मथुरा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस ने छाता क्षेत्र से 100 एटीएम काटने वाले अन्तराज्यीय गिरोह के सरगना पौने दो लाख रुपये के इनामी समेत पांच बदमाशों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छाता और शेरगढ़ थाने की पुलिस के साथ क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए सैमरी फ्लाईओवर एनएच-2 जंगल सैमरी पर चेकिंग के दौरान संदिग्ध ट्रक एवं कार को रोकने का प्रयास किया गया तो वाहन सवार बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इनामी अपराधी नूंह मेवात हरियाणा निवासी शाहिद उर्फ आडवानी

और शहजाद के अलावा राजस्थान के अलवर जिले के नाडका निवासी शाहरूख ,मथुरा के कोसीकला निवासी शाहरूख उर्फ समीर और शेरगढ़ निवासी रहीश को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से एटीएम चोरी का 05 लाख 30 हजार रुपया , तीन तमंचे 315 बोर, 09 जीवित, 03 खोखा कारतूस, ट्रक और कार, एटीएम काटने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण आदि बरामद हुए।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनका एक संगठित गिरोह है, जो विभिन्न राज्यों में एटीएम लूट आदि की घटनायें करते है। पकड़े गये बदमाशों के विरूद्ध मथुरा, आगरा, अलीगढ़, नोएडा, गुरूग्राम, हसनपुर पलवल, फरीदाबाद सहित पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, उडीसा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, बिहार एवं अन्य राज्यों में करीब 100 से अधिक एटीएम चोरी की घटना कारित करना स्वीकार किया।

प्रवक्ता के अनुसार गिरफ्तार पुरस्कार घोषित अपराधी एवं गिरोह लीडर शाहिद उर्फ आडवानी के विरूद्ध चोरी, लूट, डकैती, हत्या का प्रयास आदि के 59 अभियोग पंजीकृत है। शाहिद उर्फ आडवानी के विरूद्ध विभिन्न राज्यों से 1 लाख 75 हजार एवं मथुरा जिले से पांच हजार का पुरस्कार तथा गिरफ्तार शाहरूख के विरूद्ध मथुरा से 05 हजार का इनाम घोषित था। गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ पर बताया कि गिरोह के सदस्यों ने छह जुलाई की रात्रि औरियंटल बैंक आफ कामर्स और इसी वर्ष पांच फरवरी की रात आईसीआई बैंक एटीएम को उखाड़कर ले गये थे। इनके अलावा कई अन्य घटनाओं को करना स्वीकार किया। पकड़े गये बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

त्यागी

वार्ता

image