Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जम्मू-कश्मीर में शहीद जवान पंचतत्व में विलीन

मथुरा 03 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में बर्फीले तूफान की चपेट में आकर शहीद सीआरपीएफ जवान का अंतिम संस्कार पूरे सैनिक सम्मान के साथ कर दिया गया।
उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले की मांट तहसील के खाजपुर गांव निवासी शहीद सतवीर सिंह नौहवार के पार्थिव शरीर को उसके पांच साल के बेटे चिराग चौधरी ने मुखाग्नि दी।
इससे पहले शहीद के पार्थिव शरीर को सैनिक सम्मान एवं राजकीय सम्मान दिया गया। शासन की ओर से जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद सतवीर की पत्नी नीरज को 20 लाख का एवं शहीद की मां प्रेमदेवी को पांच लाख का चेक दिया।
हवलदार सतवीर सिंह जम्मू कश्मीर में ग्लेशियर पर एलओसी की निगरानी के लिए तैनात था। वह रविवार को जम्मू कश्मीर में आए बर्फीले तूफान की चपेट में आ गया था। उसका पार्थिव शरीर नौहझील ब्लाक के खाजपुर गांव में मंगलवार को लाया गया था।
परिवार को ढांढस बंधाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज एवं सैन्य अधिकारी एम के चाैधरी, विधायक श्यामसुन्दर शर्मा, महागठबंधन प्रत्याशी कुंवर नरेन्द्र सिंह, रालोद नेता योगेश नौहवार, किसान नेता रामबाबू कटेलिया समेत जिले के प्रमुख लोग अंतिम संस्कार के समय खाजपुर गांव पहुंचे थे।
सं प्रदीप
चौरसिया
वार्ता
image