Friday, Apr 26 2024 | Time 11:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-बीएचयू मांग दो अंतिम वाराणसी

पुलिस एवं विश्वविद्यालय के सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम फिर जिला अधिकारी सुरेंद्र सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी समेत अनेक आला अधिकारियों ने प्रो0 भटनागर के साथ घंटों विचार-विमर्श कर तनाव की स्थिति की सीमक्षा की तथा उससे निपटने की रुप रेखा तैयार की।
प्रो0 भटनागर के साथ बैठक के बाद आला अधिकारियों ने बड़ी तादात में पुलिस के जवानों के साथ बिड़ला छात्रावास-सी संदिग्ध कमरों घंटों तलाशी ली। मृतक के परिजनों ने इसी छात्रावास में रहने वाले कुछ छात्रों पर भी हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है।
सूत्रों ने बताया कि मृतक के पिता एवं विश्वविद्यालय प्रेस के कर्मचारी राकेश सिंह की तहरीर पर लंका थाने में बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर एवं चिकित्सा विज्ञान संस्थान (आईएमएस) की प्रो0 रोयना सिंह, विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के छात्र रुपेश तिवारी, कुमार मंगलम, विनय एवं आशुतोष त्रिपाठी समेत अन्य के खिलाफ हत्या एवं हत्या की साजिश करने का मामला दर्ज किया गया है।
सूत्रों ने बताया कि इस मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है तथा अन्य की तलाश की जा रही है।
उन्होंने बताया कि बीएचयू परिसर में एहतियातन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। विश्वविद्यालय की सुरक्षा में तैनात सैकड़ों पूर्व सैनिकों एवं कई थानों की पुलिस के अलावा बड़ी संख्या में पीएसी और केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किये गए हैं।
उन्होंने बताया कि वाराणसी रोहनिया क्षेत्र अखरी गांव निवासी गौरव को एमसीए द्वितीय वर्ष में निष्कासित कर दिया गया था। मोरसाइकिल सवार बदमाशों ने मंगलवार देर शाम बिड़ला-ए छात्रावास के पास उसे गोली मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया था। घटना के बाद उसके साथियों ने तत्काल बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया था, जहां इलाज के दौरान बुधवार रात करीब डेढ़ बजे उसने दम तोड़ दिया। वह बीएचयू परिसर स्थित बिड़ला-ए छात्रावास चौराहे पर अपने साथियों के साथ हमेशा की तरह बातें कर रहा था तभी बदमाशों ने उसे निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलीबारी की, गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गया। इस जानलेवा हमले उसका कोई साथी एवं अन्य घायल नहीं हुआ।
घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में छात्र ट्रॉमा सेंटर पहुंच गए तथा कईयों ने तोड़फोड़ की। गमले एवं खिड़कियों के शीशे तोड़ दिये गए। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से स्थिति को संभाला।
इस घटना के बाद जिलाधिकारी श्री सिंह एवं श्री कुलकर्णी समेत कई आला अधिकारियों ने मंगलवार देर रात को भी विश्वविद्यालय के कुलपति से विचार-विमर्श किया था। इसके बाद रात में ही यहां आला अधिकारियों के नेतृत्व में हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिये गए थे।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image