Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चंबल पुल फिर क्षतिग्रस्त, मध्यप्रदेश से संपर्क टूटा

चंबल पुल फिर क्षतिग्रस्त, मध्यप्रदेश से संपर्क टूटा

इटावा, 07 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश को जोड़ने वाला चम्बल नदी का पुल क्षतिग्रस्त होने से यातायात प्रभावित हुआ है।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीक्षण अभियंता मुकेश शर्मा ने बताया कि चंबल पुल के दक्षिणी छोर पर तीसरा पिलर रविवार को क्षतिग्रस्त हो गया। क्षतिग्रस्त हिस्से को 24 घंटे के भीतर जोड दिया जायेगा। पीएनसी कंपनी के इंजीनियर अशोक मिश्रा की देख रेख मे क्षतिग्रस्त पुल को दुरूस्त करने का काम शुरू कर दिया गया है। पुल पर निर्माण कार्य के लिहाज से उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश पुलिस के यातायात पुलिस के जवानो को सक्रिय कर दिया गया है ।

गाैरतलब है कि वर्ष 2003 से अब तक करीब एक दर्जन से अधिक दफा यह पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है । लोक निर्माण विभाग ने एक ओर नये पुल के निर्माण का प्रस्ताव शासन को भेजा हुआ है लेकिन उस पर अभी कोई अमल नही हो सका है।

लोक निर्माण विभाग की अनदेखी तथा भारी वाहनो के अंधाधुन्ध चलन के चलते आज क्षतिग्रस्त हुए पुल मे भारी होल हो गया है । लोगो का मानना है की भारी वाहनो के चलन तथा विभाग की अनदेखी के चलते पुल बार बार ध्वस्त होता आ रहा है लेकिन प्रशासन कतई ध्यान नहीं दे रहा ।

ग्वालियर-बरेली राष्ट्रीय राजमार्ग-92 पर अत्यंत महत्वपूर्ण है। करीब चार दशक पूर्व स्थापित इस पुल की क्षमता 20-25 टन वजन सहने की थी । बीते दशक से बालू तथा गिट्टी भरे करीब 70- 80 टन वजन के वाहनों और डंपरों के बेतहाशा संचालन से यह पुल दर्जनो बार क्षतिग्रस्त हो चुका है ।

सं प्रदीप

वार्ता

image