Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चाऊमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

प्रयागराज,13 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के धूमनगंज क्षेत्र के रिहायशी इलाके में अवैध रुप से चल रही चाऊमिन फैक्ट्री में आग लगने से लाखों की सम्पत्ति खाक हो गयी।
वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी लाल जी गुप्ता ने शनिवार को बताया कि अल्का बिहार कालोनी में जयशंकर प्रसाद ने अपने मकान के नीचले हिस्से में नूडल्स फैक्ट्री लगा रही थी। फैक्ट्री करीब 18-19 वर्षों से बिना किसी रोक-टोक के चल रही थी।
श्री गुप्त ने बताया कि शुक्रवार देर रात सूचना मिली कि अल्का बहार कालोनी स्थित एक नूडल्स फैक्ट्री में आग लग गयी। आग बुझाने के लिए दमकल की छह गाडियों को मौके पर भेजा गया। अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि श्री जयशंकर प्रसाद का परिवार मकान से सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा।
उन्होंने बताया कि नूडल्स को फैक्ट्री के अन्दर बने ड्रायर में सूखने के लिए रखा गया था। आशंका है कि शार्टसर्किट से आग लगी और स्टोर में रखे चार गैस सिलेंडरों में से तीन के फटने से आस-पास के कई मकानों में दरार आ गयी। एक सिलेंडर को किसी तरह फटने से पहले ही बाहर निकाल लिया गया। दुर्घअना में किसी जन हानि की सूचना नहीं है।।
अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री के मालिक जयशकर का कहना है कि आग से करीब 20 लाख रूपये का नुकसान हुआ है।
दिनेश त्यागी
वार्ता
image