Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर में आंधी ,बारिश के दौरान बिजली गिरने से एक की मृत्यु,छह झुलसे

ललितपुर,17 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में बारिश और तेज आधी के दौरान बिजली गिरने से एक युवक की मृत्यु हो गई जबकि चार महिलाओं समेत छह लोग झुलस गये । आंधी बारिश से गेहूं एवे अन्य फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात तहसील तालबेहट इलाके के बेदौरा गांव में 35 वर्षीय शिशुपाल के चाचा की तेरहवीं का कार्यक्रम चल रहा था। शिशुपाल लघुशंका के लिए देर रात घर के पीछे गया था, तभी अचानक आंधी-बारिश के दौरान उसपर बिजली गिरी जिससे वह गंभीर रुप से झुलस गया। गम्भीर हालत में उपचार के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया ,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिले के अलग अलग स्थानों पर चार महिलाएं और दो पुरूष बिजली गिरने से झुलस गये। बिजली की चपेट में आने वालों में हर्षपुर निवासी मनक , ममता , सोना देवी , रामप्रसाद के अलावा दौलता निवासी मक्खनबाई , बिजरौठा के मजरा खदरी निवासी श्रीमती रति शामिल हैं । सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। आंधी बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है।
सं त्यागी
वार्ता
image