Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाई की मौत की खबर के बाद भी उपनिरीक्षक बहन ने निभाई डयूटी

हरदोई 19 अप्रैल (वार्ता)उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में कर्तव्यनिष्ठ महिला पुलिस कर्मी का अनोखा चेहरा शुक्रवार को उस समय देखने को मिला है जहां एक महिला उपनिरीक्षक के सगे भाई की सीढ़ियों से गिरकर हो गयी ।
उपनिरीक्षक बहन को हादसे की सूचना उस समय मिली जब वह अपनी डयूटी हरदोई में आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए बने हेलीपैड पर लगी थी। भाई की मौत की खबर के बाद महिला दरोगा ने पहले ड्यूटी का फ़र्ज़ निभाना जरुरी समझा और बाद में वह भाई की मौत के गम में शामिल होकर परिवार के साथ हुई।
हरदोई की न्यायालय चौकी में तैनात चौकी प्रभारी रामसुखारी की आज हरदोई के मल्लावा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में हेलीपैड पर ड्यूटी लगी थी । यह सामान्य सी बात है लेकिन जो अलग है वो इनमें डयूटी का फ़र्ज़ ,दरअसल रामसुखारी जब हेलीपैड पर दोपहर दो बजे ड्यूटी पर पहुंची उसी समय उनको खबर मिली की उनके सगे छोटे भाई मुरारी सिंह के रुद्रपुर में घर पर सीढ़ियों से गिर गये और उनकी मृत्यु हो गयी। छोटे भाई की मृत्यु की सूचना के बाद भी रामसुखारी ने पहले ड्यूटी के फ़र्ज़ को पूरा किया। उन्होंने कहा की ड्यूटी पहले परिवार बाद में और जब मुख्यमंत्री का हेलीकाफ्टर उड़ गया उसके बाद वह अपने परिवार के गम शरीक होने के लिए निकली। अब इस महिला दरोगा की ड्यूटी और अपने फ़र्ज़ के प्रति कर्त्यव निष्ठां की पुलिस के अधिकारी भी प्रसंसा कर रहे है।
सं त्यागी
वार्ता
image