Tuesday, Mar 19 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहराइच में टाइगर के हमले से दादी-पौती की मृत्यु

बहराइच में टाइगर के हमले से दादी-पौती की मृत्यु

बहराइच, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मंगलवार शाम कतार्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र से निकलकर आए एक टाइगर ने खेत में काम कर रही एक महिला और उसकी पोती पर हमला कर दिया जिससे उनकी मृत्यु हो गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुजौली क्षेत्र के बिसनापुर गाँव निवासी सोहनी (55) अपनी 14 वर्षीय पौती निम्बू के साथ शाम के समय करीब चार बजे अपने घर से करीब 300 मीटर की दूर खेत में काम के लिए गई थी। वहां पहले से छुपे बैठे टाइगर ने दोनों पर हमलाकर उन्हें मार दिया।

उन्होंने बताया कि पड़ोस के खेतों में काम कर रहे लोगों ने चीखर पुकार सुनी और शोर मचाते हुए उस ओर दौड़े, लेकिन तबतक टाइगर उन्हें ज़ख़्मी कर मार चुका था। घटना की सूचना पाकर मौके पर कतर्निया वनरेंज के रेंज के अधिकारी पीयूष मोहन श्रीवास्तव, वन दरोगा अनिल, वन दरोगा असफाक खान और सुजौली थाने के एसआई जितेन्द्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शवों को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि आज जिस जगह पर टाइगर ने दादी और पोती को अपना निवाला बनाया है, उस जगह पर दो घटनाएं इससे पूर्व हो चुकी हैं। इस घटना से ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है।

सं त्यागी

वार्ता

image