Friday, Apr 26 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा डाकघर घोटाले के आरोपी पोस्टमास्टर के घर सीबीआई का छापा

इटावा, 28 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में करीब 65 लाख के डाकघर घोटाले के मुख्य आरोपी पोस्टमास्टर के घर मंगलवार को केन्द्रीय जांच ब्यूराे (सीबीआई)ने छापेमारी की और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे में लिए।
सीबीआई अधिकारियों के अनुसार डाकघर घोटाले की जांच कर रही टीम ने आरोपी नरेन्द्र सिंह चौहान पोस्टमास्टर के आवास पर छापामारी की । करीब तीन घंटे तक चली छापेमारी में कुछ कागजात भी मिले हैं। यह छापा पूरी तरह गोपनीय रखा गया था और किसी को कोई जानकारी नहीं दी गई ।
गौरतलब है कि इटावा शहर में अशोक नगर तथा न्यू सिटी डाकघर में करीब 60 लाख रुपए का घोटाला पकड़ा गया था। जिसकी जांच के लिए फरवरी में सीबीआई की टीम आई थी और पूरे दिन न्यू सिटी डाकघर में छानबीन की थी । इन दोनों डाकघरों मं घोटाले के समय पोस्टमास्टर के पद पर नरेन्द्र सिंह चौहान कार्यरत थे। इस मामले की जांच डाक विभाग की टीम ने की। इसके बाद सीबीआई की टीम पहुंची थी। डाक विभाग की ओर से इस मामले में नरेन्द्र सिंह चौहान को आरोपी बनाया गया था और उनके विरुद्ध फ्रेंड़्स कालोनी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। कुछ दिनों फरार रहने के बाद नरेन्द्र सिंह चौहान ने समर्पण किया और फिलहाल वे जेल में है।
मंगलवार को अचानक सीबीआई की टीम इटावा पहुंची और सीधे फ्रेंड्स कालोनी क्षेत्र के वैभव विहार कालोनी में स्थित नरेन्द्र सिंह चौहान के आवास पर पहुंची। सीबीआई की टीम सीधे घर के अंदर चली गई और सुबह करीब नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक आरोपी पोस्टमास्टर के आवास पर छानबीन की। इसके बाद सीबीआई की टीम वापस चली गई। डाकघर घोटाले को लेकर सीबीआई की टीम ने दूसरी बार इटावा में दस्तक दी है।
सं त्यागी
जारी वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image