Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दिल्ली सहारनपुर रेलमार्ग में विद्युतीकरण 2020 तक

शामली 01 जून (वार्ता) उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक एससी जैन ने शनिवार को कहा कि दिल्ली-सहारनपुर रेल लाइन का विद्युतीकरण का काम 2020 तक पूरा कर लिया जायेगा।
श्री जैन ने शामली रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राजकीय रेलवे अस्पताल, आरक्षण केंद्र, प्लेटफार्म, इंजीनिरियरिंग कार्यालय आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन के प्लेटफार्मों को स्वच्छ रखने के निर्देश दिये है।
उन्होंने सबसे पहले रेलवे के हॉस्टिपल की जानकारी ली, जहां अव्यस्थाये पाये जाने पर कड़ी फटकार लगाई गई। उन्होने ट्रेनों में अवैध रूप से चल रहे वेंडरों पर पाबंदी लगाने के निर्देश दिए।
रेलवे के हाल्ट संचालकों ने उन्हे एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि पूर्व में दिये जाने वाले कमीशन महंगाई के बढऩे के साथ घटा दिया गया है। जिसमें सभी के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। परिवार का पालन पोषण करने में असमर्थ है। उन्होने यूटीएस टिकटें की वितरण संबंधि समस्या को दूर करने, हाल्ट कान्टैक्टर कमीशन बढ़ाये जाने, लोकल में 80 प्रतिशत यात्री निशुल्क रेलवे यात्रा करते है। जिसको संज्ञान में लेते हुए चेकिंग अभियान चलाये जाने की मांग की है।
सं प्रदीप
वार्ता
image