Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ में इनामी बदमाश एसटीएफ मुठभेड़ में ढेर

प्रतापगढ़, 06 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में गुरूवार को तड़के पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुठभेड़ में एक लाख रूपये के इनामी कुख्यात अपराधी तौकीर को मार गिराया।
प्रयागराज मण्डल के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) मोहित अग्रवाल ने प्रतापगढ़ में संवाददाताओ को बताया कि अपराधी तौकीर ने पिछले एक साल में चार व्यक्तियों की हत्या, प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर जिले की चार बैंक डकैती के अलावा कई संगीन अपराधों में शामिल था जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी।
श्री अगवाल ने बताया कि वह प्रतापगढ़ जिले के मार्बल व्यवसायी राजेश सिंह ,अशोक शर्मा ,एक ग्राम प्रधान और जेल के वार्डन की हत्या में शामिल था। इसके अलावा उसने शहर के एक मिष्ठान भंडार के मालिक ,एक प्रतिष्ठित डॉक्टर तथा एक मार्बल व्यवसायी से रंगदारी की मांग की थी और आज भोर में वह अपने साथियों के साथ किसी गम्भीर घटना को अंजाम देने के लिये इकट्ठा हुआ था।
उन्होने बताया कि एक सूचना के आधार पर एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के नेतृत्व में टीम ने चिलबिला कोट के पास घेराबन्दी कर तौकीर को मार गिराया जबकि उसके अन्य साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। मृतक के कब्जे से दो पिस्टल 30 एमएम की कार्बाइन के अलावा भारी मात्रा में कारतूस बरामद किये है। तौकीर प्रतापगढ़ जिले के कोतवाली नगर के भूलियापुर गाँव का निवासी था।
श्री अग्रवाल ने बताया कि तौकीर पुलिस के लिए सिरदर्द तो था ही इसके आतंक से जिले के व्यापारी, डाक्टर भयभीत थे।
पत्रकार वार्ता में एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह, पुलिस अधीक्षक एस आनन्द समेत अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।
सं दिनेश भंडारी
वार्ता
image