Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ममता को जय श्रीराम लिखकर पोस्टकार्ड भेजने की मुहिम शुरू

ममता को जय श्रीराम लिखकर पोस्टकार्ड भेजने की मुहिम शुरू

अयोध्या, 06 जून (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या से संत धर्माचार्यों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जय श्रीराम लिखकर पोस्टकार्ड भेजने की मुहिम आज गुरुवार से शुरू कर दी है।

श्रीरामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य एवं वशिष्ठ भवन हिन्दू धाम के महंत तथा पूर्व सांसद डॉ. राम विलास दास वेदान्ती,आचार्य पीठ तपस्वी छावनी के महंत स्वामी परमहंस दास ने कहा कि एक लाख पोस्टकार्ड जय श्रीराम लिखकर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी को भेजें जायेंगे। उन्होंने कहा कि जब रावण और मुगल आततायी जय श्रीराम को नहीं मिटा पाये तो ममता बनर्जी क्या मिटा पायेंगी? उन्होंने कहा कि आज से पोस्टकार्ड पर जय श्रीराम लिखकर ममता बनर्जी को भेजना शुरू कर दिया गया है।

श्री दास ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिन्दू देवी-देवताओं का नाम लेने पर रोक लगाई जा रही हैं और जो नाम ले रहा है वहां की सरकार उन्हें जेल में बंद करवा रही हैं ,यह कदापि उचित नहीं है। उन्हें कहा कि इसकी भरपायी आने वाले पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में करनी पड़ेगी। उन्होंने दोहराते हुए कहा कि अकेले अयोध्या से संत-धर्माचार्यों द्वारा लाखों पोस्टकार्ड पर जय श्रीराम लिखकर बंगाल को सीएम को भेजे जायेंगे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जय श्रीराम बोलने पर आपत्ति जतायी थी और वहां की जो भी जय श्रीराम बोल रहा है, उसे जेल में बंद किया जा रहा है। श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास की अध्यक्षता में अभी हाल में संतों की बैठक हुई थी जिसमें विश्व हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत राय ने आवाह्न किया था कि सभी संत-धर्माचार्य पोस्टकार्ड पर जय श्रीराम लिखकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजकर उन्हें करारा जवाब दें।

सं त्यागी

वार्ता

image