Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:खदान में विस्फोट के दौरान दो मजदूरों की मौत

झांसी 07 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के बड़ागांव थानाक्षेत्र में पत्थर की एक खदान में विस्फोट के दौरान पत्थर लगने से दो मजदूरों की शुक्रवार को मौत हो गयी।
पुलिस ने बताया कि थानाक्षेत्र स्थित गोरा मछिया में पत्थर की खदान में काम करने वाले दो मजदूर राजीव रजक (26) और मिथुन कुशवाहा (25) पत्थर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को बाकी मजदूरों की मदद से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दोनों ही छपार गांव के रहने वाले थे।
मृतक राजीव के ताऊ रघुवीर का कहना है कि कल शाम खदान मालिक मोहर सिंह राजीव और गांव के रहने वाले मिथुन को मजूदरी के लिए अपने साथ ले गया था, ये दोनों ही खदान पर पत्थर उठाने का काम कर रहे थे। शुक्रवार की तड़के सुबह उन्हें पड़ोसियों की मदद से जानकारी हुई कि खदान पर ब्लास्ट हुआ है जिसमें राजीव और मिथुन को घायलावस्था में झांसी मेडिकल कालेज में ले जाया गया। यह सुनकर परिजन मेडिकल कालेज पहुंचे, जहां पता चला कि दोनों की मौत हो चुकी है।
मृतकों के परिजनों ने आरोप लगाया कि पत्थर खदान में विस्फोट के दौरान घाेर लापरवाही की गयी जिसके कारण राजीव और मिथुन की मौत हुई। घटना के बाद खदान मालिक ने उन्हें सूचना देने की भी आवश्यकता नहीं समझी। परिजन खदान मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने दोनो के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजदिये हैं। पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी(सीओ) को सौंपी गयी है।
सोनिया
वार्ता
image