Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति राउत अयोध्या दो अंतिम अयोध्या

श्री राउत ने कहा कि मंदिर पर हम चर्चा करते हैं लेकिन उसका श्रेय हमें लेने का मकसद नहीं है। राम मंदिर का निर्माण मोदी और योगी के नेतृत्व में हो, यह देश की जनता चाहती है। हम लोग रामभक्त बनकर उनके सहयोग में काम करें। जिस दिन मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे खुद यहां आयेंगे और कारसेवा करेंगे।
उन्होने कहा कि शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने सभी सांसद को लेकर 16 जून को अयोध्या आ रहे हैं। राम जन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन और प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी पर मत्था भी टेंकेगे। इसके पूर्व उद्धव ठाकरे 25 नवम्बर 2018 को अयोध्या आकर रामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन कर चुके हैं।
श्री राउत उद्धव ठाकरे की तैयारी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलने के बाद अयोध्या आये थे लेकिन रामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन और प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर पर मत्था टेकने नहीं गये।
इस बीच राम जन्मभूमि/बाबरी मस्जिद के पक्षकार मोहम्मद इकबाल अंसारी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के प्रस्तावित अयोध्या आगमन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अयोध्या एक धार्मिक स्थल है। यहां पर आकर पूजा-पाठ ही करना चाहिये न कि कोई बयानबाजी होना चाहिये। उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद का मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है जिसके समाधान के लिये मध्यस्था पैनल भी बनाया गया है। अगर कोई मामला कोर्ट के अधीन है तो उस पर कोई बयानबाजी नहीं करना चाहिये। उन्होंने कहा कि अयोध्या साधु-संतों का शहर है और जहां साधु संत होते हैं वहां शांति होती है।
सं प्रदीप
वार्ता
image