Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली जिला अस्पताल से कूद कर महिला ने जान दी

बरेली,16 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली में जिला अस्पताल में मृत बेटी को जन्म देने वाली एक महिला ने जिला अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस सूत्रों ने यहां यह बताया कि मूल रुप से बिहार की रहने वाली 22 वर्षीय पूजा की शादी एक साल पहले भमौरा के लहर बिल्लियां निवासी राकेश कुमार के साथ हुई थी। पिछले दिनों प्रसव पीड़ा होने पर उसे जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक सप्ताह पहले उसने मरी हुई बेटी को जन्म दिया था। हालंकि डाक्टरों ने नवजात की जान बचाने के लिए आपरेशन किया लेकिन बच्ची की जान नहीं बच सकी।
उन्होंने बताया कि बेटी की मौत से पूजा तनाव में थी। आज टांके कटने के बाद पूजा को डिस्चार्ज किया जाना था। इसके पहले ही तड़के साढ़े तीन बजे पूजा उठी और अस्पताल की छत पर जाने लगी। रास्ते में उसे किसी ने नहीं टोका। सीढिय़ों के दरवाजे पर कोई ताला भी नहीं लगा था। उसने कुंडी खोली और तीसरी मंजित पर जाकर सड़क की ओर छलांग लगा दी,जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के काफी देर बाद तक ड्यूटी पर तैनात स्टाफ और होमगार्ड को पता नहीं चला।
पुलिस के अनुसार पूजा की देखभाल को अस्पताल में ठहरी उसकी सास राजवती जागी। उन्होंने बेड से पूजा को गायब पाया तो वह उसे तलाशते हुए अस्पताल के पीछे पहुंची तो सड़क पर खून से लथपथ उसकी लाश पड़ी थी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image