Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर मां-बेटी के शव बरामद,दहेज हत्या का आरोप

बलरामपुर,16 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश मेें बलरामपुर जिले के ललिया क्षेत्र में रविवार को एक विवाहिता का शव कमरे में छत के कुंडे से लटका मिला जबकि उसकी डेढ़ साल की बेटी का शव बिस्तर पर मिला। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए दामात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द मिश्रा ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ललिया इलाके के उपटहवा गांव निवासी मनोज की पत्नी 26 वर्षीय सुनीता का शव उसके कमरे मे छत के कुंडे से लटका मिला जबकि डेढ़ वर्षीय पुत्री नित्या का शव बिस्तर पर पडा मिला।
उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया सुनीता ने पहले अपनी बेटी की हत्या की और बाद में खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि श्रावस्ती जिले के इकाेना इलाके की रहने वाली सुनीता की शादी करीब चार साल पहले उपटहवा गाँव निवासी मनोज के साथ हुई थी।
श्री मिश्रर ने बताया कि सूचना पर सुनीता के पिता सहज राम उपटहवा गाँव पहुंचे और अपने दामाद मनोज पर बेटी और नातिन की हत्या करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गये है। उन्होंने बताया कि पुलिस गंभीरता से मामले की छानबीन कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।
सं त्यागी
वार्ता
image